आज का राशिफल 26 अप्रैल बुद्धवार, जानें कैसा होगा आपका आज का दिन…

आज का राशिफल

आप का दिन मंगलमय हो

आज का राशिफल 26 अप्रैल बुद्धवार, जानें कैसा होगा आपका आज का दिन…

(ला, ली, लू, ले ,लो , चे, चो ,अ, कू)

मेष:- आज आप विशेषकर हलके फुल्के मूड में रहेंगे ǀ सब समस्याओं का सामना चेहरे पर मुस्कराहट के साथ करेंगे ǀआज किसी विवाद में मैत्रीपूर्ण मध्यस्थ की भूमिका भी अदा कर सकते हैंǀआपकी मौजूदगी से ख़ुशी और रोनक रहेगी और शाम को पार्टी की जान बने रहेंगेǀ यह समय उन सभी रिश्ते को मजबूत करने का समय है , जिनको आपने अपने प्रेम प्रसंग के लिए कुछ पीछे छोड़ दिया था । इसमें आपके माता पिता, भाई-बहन , आपका विस्तारित परिवार और आपके दोस्त शामिल है। आपको यह एहसास करने की जरूरत है की ये रिश्ते किसी भी चीज़ से कम महत्वपूर्ण नहीं हैं और ये आपको मूल्यवान समर्थन प्रणाली प्रदान करते हैं । आपको अपने प्रेम के रिश्ते की तरह ये रिश्ते भी पोषित करने की जरुरत है। अपने आपको फिटनेस कार्यक्रम की आदत डालने के लिए काफी समय दें |पिछले कई महीने से आपके दिमाग में यह बनात आई हुई है कि आपको अपने स्वास्थ्य को ठीक रखना है लेकिन आपको यह समझ नही आया है कि ऐसा आप कैसे कर पायेंगे ?अब आप इसके बारे में सक्रिय हो गए हैं और आप सही समय पर अपने स्वास्थ्य को ठीक कर ही लेंगे|कार्य क्षेत्र में आपका जीवन संतुलित रहेगा । आप अपने प्रभावशाली नरम कौशल के लिए जाने जायेंगे । आप को और अधिक ज्ञान पाने के लिए कई अवसर मिलेंगे तथा आप अन्य लोगों के साथ इस ज्ञान को साझा भी कर सकते हैं । लेकिन कुछ अप्रत्याशित परिस्थितियों में आपको भारी वित्तीय नुकसान हो सकता है ।

(वा, वी, वि, वू , वे ,वो ,ई ,उ, ए ओ)

वृषभ:- आपके मन में कुछ ऐसा चल रहा है जिससे आप परेशानी महसूस कर रहे हैं,आप पिछली कुछ बातों के बारे में सोचकर परेशान हैं ǀअपने किसी करीबी दोस्त या सम्बन्धी के साथ अपनी भावनाएं बांटिये,आपको काफी अच्छा महसूस होगा ǀ ये सारी घटनाएँ आपको मजबूत बनाने के लिए हैं ǀ जब तक आप अपने शारीरिक स्वास्थ्य के लिए एक सक्रिय घंटा नही निकालते तब तक आपके दिन का सदुपयोग नही हो पाता |ठंडे दिमाग से यह सोचने की कोशिश करें कि आप क्या क्या करते हैं और उनका आप पर कितना असर होता है |उदाहरण के लिए अपने सांस लेने के तरीके पर गौर करें और फिर यह देखें कि इससे आपकी बात या प्यार करने के तरीके पर क्या प्रभाव पड़ता है |आपले लिए इस समय सबसे अच्छी एक्सरसाइज योग है| अगर आपको लगता है कि आपको रोमांटिक सम्बन्ध अथवा आकर्षक होने के मामले में कम आंका जाता है तो अब समय आ गया है कि आप इस बारे में कुछ करें | यह कल्पना करने की कोशिश करें कि आप कैसे दिखना चाहते हैं और कैसे पार्टनर बनना चाहते हैं | इससे आपको यह तय करने में मदद मिलेगी की आपको अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए किस रास्ते पर चलना है | जीवन में आने वाली हर चीज को लेकर सहज रहें | अपने बेकार हो गए प्रयासों से निराश न हो , आपको फिर से खड़े होकर प्रयास और कार्य करने की जरुरत है ! बेशक आपके द्वारा दी गयी जानकारियों से अहम मुद्दों का हल न निकला हो , लेकिन आपको इससे कुछ जटिल विवरणों की एक बेहतर जानकारी मिलेगी । आप आज के दिन का आनंद ले क्यों की अतीत के निवेश से आपको आर्थिक रूप से लाभ होगा।

(का,की कु, के, को हा, घ ,छ, )

मिथुन:- आप हंसी-मजाक के मूड में हैं ǀ अपनी इस विशेषता को बनाएं रखें जो आपको मुश्किल समय में भी चिंतामुक्त रखती है ǀ आप अपनी सक्रिय प्रवृति के कारण एक बिजनेस डील हासिल करने में कामयाब होंगे ǀ कोई आपसे प्रोत्साहन चाहता है.उसके मेंटर बन जाएँ ǀ अपने करीबियों के साथ अच्छा वक़्त गुजरेगा ǀ मछली खाते हुए सावधान रहें ǀ अपनी दैनिक रूटीन में स्वास्थ्यकर आदतें शामिल करने का समय आ गया है |संकल्प लें कि आप एक महीने में सारी स्वास्थ्यकर आदतें अपना लेंगें |अगर इसमें सफल हो जाएँ तो इसे करते रहें जब तक कर पायें लेकिन शुरुआत में इसे लेकर खुद पर अधिक बोझ न डालें |एक सुझाव यह भी है कि अधिक पानी पीयें |कोशिश करें कि हर रोज कम से कम तीन लीटर पानी जरूर पीयें | आपको कहीं न कहीं यह महसूस होना शुरू हो गया है कि किसी के साथ रोमांटिक तरीके से जुड़ने में दिक्कतें ज्यादा हैं और संतुष्टि भी कोई नही है फिर भी आपकी जिन्दगी में कोई एक अलग सा व्यक्ति आने वाला है जो एक बार फिर आपको विपरीत लिंग के लोगों के बारे में दुबारा सोचने पर मजबूर करेगा | अपने आपको निराश न होने दें , सब्र का फल मीठा होता है और सब्र रखने से आपको भी मीठा फल जरूर मिलेगा | शिक्षण, लेखन, पत्रकारिता और साहित्य में लगे हुए लोग आज अपने कैरियर में बड़ी सफलता का आनंद ले सकते हैं और आपको अपनी उपलब्धियों के लिए सम्मानित भी किया जा सकता है। आज का दिन शैक्षिक संस्थानों और निर्माण के कारोबार में निवेश के लिए उपयुक्त है। सामान्य रूप से आपको पिछले कुछ दिनों के तनाव को पीछे छोड़ कर एक शांत दिन का आनंद मिलेगा । 

(डा, डी, डू, डे, डो, हे, हो,हू ,ही)
कर्क:- पिछले कुछ समय से आप जिस असंतुष्टि के दौर से गुजर रहे हैं,अंतत अब उससे बाहर आ पायेंगे ǀ आपको खुद ही पता चल जाएगा कि आपने जीवन में अपना उत्कृष्ट प्राप्त कर लिया है और अब अपने सपने पूरे करने के लिए भी कोशिश कर सकते हैं ǀ आप यह भी समझ पायेंगे कि अपने काम और अपनी सेहत दोनों को बेहतर बनाने के लिए कुछ बदलाव करने जरूरी हैं ǀ पिछले कुछ समय से आप अपने वजन में बढ़ोतरी महसूस कर रहे हैं,आप इसके बारे में काफी जागरूक भी हैं लेकिन आप इसके लिए कुछ कर नही रहे हैं |हो सकता है कि आज आपको इसके बारे में कहीं से कोई डाइट रूटीन मिल जाए | आप हल्का फुल्का व्यायाम भी कर सकते हैं |व्यस्त सडको पर न घूमें क्योंकि आपको धूल मिटटी से एलर्जी हो सकती है|मास्क पहनकर चलें| आपको अपने काफी व्यस्त प्रशिक्षण कार्यक्रम के बावजूद अपने साथी को खुश कर देने के मौके ढूँढने की सलाह दी जाती है | आपके सम्बन्ध से आपको इतना प्यार मिला है जिसका दुसरे लोग सिर्फ सपना ही देख पाते हैं, शायद आप इसीलिए इसकी कीमत नही समझ पा रहे | अपने प्रिय के लिए कोई गीत या गाना कंपोज़ कर सकते हैं या उन्हें कोई तस्वीर फ्रेम करके दे सकते हैं | आप लंबे समय से एक ही परियोजना पर काम कर रहे है , इसलिए आपका दिन आज आपको नीरस लग सकता है। ये आपकी प्रगति के लिए हानिकारक है , इसलिए जितनी जल्दी हो सके बदलाव लाने के लिए आप कोशिश करे । हालांकि तब तक अपने सहकर्मियों के साथ सौहार्दपूर्ण रिश्ते का आनंद लें क्योकि उनमें से एक बहुत सुरक्षित रूप से आपको संगठन से बाहर का रास्ता खोजने में मदद कर सकता है! 

(मा, मी मू, मे, मो, टा, टि, टू, टै)
सिंह:- बिजनेस सम्बन्धी किसी मीटिंग में आपके मनमुताबिक मोड़ आने की सम्भावना है ǀ आप आज शांत किन्तु दृढ हैं ǀआपने खूब सोच समझकर फैसले लिए हैं ǀ कार्यस्थल पर सकारात्मक बदलाव होंगें ǀकिसी पुराने दोस्त से मुलाकात संभव है ǀ घर पर शांत और संतुष्ट बने रहेंगे ǀबोद्धिक उन्नति होगी ,प्रियजनों की और से कोई खुश कर देने वाली खबर मिलेगी ǀ अपने आपको फिटनेस कार्यक्रम की आदत डालने के लिए काफी समय दें |पिछले कई महीने से आपके दिमाग में यह बनात आई हुई है कि आपको अपने स्वास्थ्य को ठीक रखना है लेकिन आपको यह समझ नही आया है कि ऐसा आप कैसे कर पायेंगे ?अब आप इसके बारे में सक्रिय हो गए हैं और आप सही समय पर अपने स्वास्थ्य को ठीक कर ही लेंगे | आज आप अपने अतीत के किसी व्यक्ति से मेल मिलाप कर सकते है , यद्यपि ये व्यक्ति आपके प्रेम प्रसांगिक रिश्तो से हटकर होगा । वह व्यक्ति आपको महत्वपूर्ण दिशा निर्देश या ऐसा मार्गदर्शन कर सकता है , जिससे की काफी लम्बे समय से जो भ्रम और परेशानियाँ आपके जीवन में थी , उन्हें दूर किया जा सकता है । इस जानकारी की मदद से आप अपना पहला कदम इन घावों को भरने में उठा सकते हैं। अपने स्वयं के वित्त एवं धन का नियंत्रण लेना आप के लिए अब बहुत महत्वपूर्ण है और आप इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत से डरते नहीं हैं । आज आप बहुत संगठित और अनुशासित हैं और आप बहुत ही व्यावहारिक तरीके से अपने कार्य क्षेत्र और कैरियर के मुद्दों से निपटने के लिए तैयार हैं। आज आप अपने अच्छे काम शुरू करे और एक बहुत ही कम समय के भीतर आप अपने वित्त एवं धन के सकारात्मक परिणाम को महसूस करेंगे।

( पा, पि, पू, पे, पो ष, म्, ठ टो)
कन्या:- आज आप थोड़े से अभिमान में रहेंगे और उसी के प्रभाव में रहकर सोचेंगे और काम करेंगे ǀइसी के कारण आप किसी बड़े अधिकारी से बात करते हुए आँखें नही मिला पायेंगे ǀयह अच्छा होगा या बुरा,यह आज आपको सोचना है ,हमारी सलाह यह है की आज अपने दिमाग की सुनें ǀ व्यवहार कुशलता का परिचय दें ǀ आज स्थिति आपके लिए कुछ मुश्किल हो सकती है ǀ या तो आपको दवाईयों से रिएक्शन हो सकता है या स्वास्थ्य सम्बन्धी एक से अधिक तकलीफ हो सकती है ǀलेकिन ये सब जल्दी ही समाप्त भी हो जाएगा ǀ आपको बस किसी ऐसे विशेषज्ञ से सलाह लेनी है जो इस मामले में काफी कुशल हो ǀ इस समय यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने सम्बन्ध को निष्पक्ष होकर जांचें | क्या आप इसे अगले स्तर पर ले जाने के लिए तैयार हैं ? इस समय आपको पाने पार्टनर की बजाय अपनी भावनाओं पर ध्यान देना चाहिए और उस उलझन को दूर कर लेना चाहिए जो आपको सामान्य रूप से कई बार महसूस होती है | अब आपको फैसला कर लेना चाहिए कि आप अपने सम्बन्ध को किस दिशा में ले जाना चाहते हैं|हालाँकि आपको अपने कार्य स्थल पर हास्य और आनंद लेने की कला आती है परन्तु अब आप पूरी तरह से अपने काम पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। आप आज एक गैर जरुरी कार्य में भी गंभीर मुद्रा में रहेंगे । एक सहयोगी की सुस्ती और लापरवाही के कारण आप उसका काम अपने लिए कर सकते है । इसलिए आप पर कुछ अनुचित कार्य का दबाव आज बन सकता है ।

(रे, रो, रा, री, ता, ती, तू, ते)
तुला:- यह समय अपने लक्ष्य के लिए गंभीरता से कोशिश करने का है ,आपको बहुत जल्दी इसका फल भी मिलेगा ǀ आप अभी कुछ बातों के बारे में सोच रहे थे,उनको कार्यान्वित करने का समय आ गया है ǀ आपको अपना सारा ध्यान अब इसी पर लगाना होगा ǀ हालाँकि आप इसके कारण बहुत व्यस्त रहेंगे ,लेकिन आपको इसका अच्छा फल भी जल्दी मिलेगा और आपकी सफलता की इच्छा बढ़ेगी ǀ अपने शरीर के विकास के स्थान पर मानसिक विकास के बारे में सोचें |आप अपने आपको शारीरिक रूप से तो फिट ही रखते हैं लेकिन अपने अत्यधिक काम करने वाले मन का उतना ध्यान नही रख पाते |शांति रखें,किसी ऐसे मनोरंजक कार्यकलाप में हिस्सा लें जिससे आपके मन को भी ताजगी का अनुभव हो |अपना कुछ समय खुद को भी दें | एकाग्र रहने और ध्यान की कोशिश करें |अपने कई दिशायों में भागते हुए मन को कोशिश करके अपने विचारों को एक दिशा देने की कोशिश करें | आप आजकल पहले से भी अधिक आकर्षण के केंद्र बने हुए हैं | आपको ऐसे आदमी भी संपर्क करेंगे जिन लोगों से आपको उम्मीद भी नही थी,इससे आपको काफी आश्चर्य होगा लेकिन उनके बारे में समय लेकर सोचें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या रहेगा ? समय के साथ साथ खुद ही उनका फैसला हो जाएगा |पिछले समय के कडवे अनुभवों के कारण खुद को बांधे न रखें ,खुलकर जीयें |आज के दिन जो लोग सार्वजनिक क्षेत्र में कार्य करते है उन्हें आगे बढ़ने के अच्छे अवसर एवं पदोन्नति मिल सकती है । अगर आपने सार्वजनिक क्षेत्र में नौकरी के लिए आवदेन किया हुआ है तो आपको शुभ सन्देश मिल सकता है । ये समय किसी दूसरी नौकरी जैसे की प्रशासनिक कार्यो के आवेदन के लिए भी अछा है अगर आप अपनी वर्तमान नौकरी से खुश नहीं है ।

(ना ,नी, नू ,ने ,नो ,तो, या ,यी ,यू)
वृश्चिक:- आप आज ऊर्जा से भरे हैं,आपके आकर्षण और कुशलता से आज घर-ऑफिस में सब प्रभावित होंगे ǀ अपने दोस्तों या किसी ख़ास के साथ बाहर घुमने जाकर मजे करें ǀ दिन शांत और तनावरहित रहेगा ǀ आज अच्छा वित्तीय लाभ होने की सम्भावना तो बनी हुई है,लेकिन अपने खरीदारी के खर्चो पर भी नजर रखें ǀ आप आज ऊर्जा से भरे हैं और सच में कठिन मेहनत करने के लिए तैयार हैं ǀ आपकी सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह आपकी टीम के बाकी सब लोगों को भी बेहतर काम करने के लिए प्रेरित करेगा ǀ घर पर भी आपको अभी की तुलना में ज्यादा जिम्मेदारियां लेनी चाहियें,इससे आपके परिजनों को अच्छा लगेगा और सुनिश्चित करें कि स्वाभाविक रूप से यह ट्रेंड बना रहे ǀ अगर आप एक रिश्ते में है , तो बार बार बातो को न दोहराएं । आपको याद रखना है की किसी को निश्चित रूप से आप के लिए बनाया गया है । जब सही समय आएगा तो कुदरत खुद उस अनमोल उपहार को आपके सामने उपस्थित कर देगी । आप खुद अपने प्यार को आपको ढूढ़ने दो , तब तक अपने मित्रों और सहयोगियों के साथ अच्छा समय बिताये और हो सकता है वह उपहार उधर ही कही छिपा हो , अपनी आशा को न छोड़ो । हालाँकि , आप अच्छी तरह से अपने क्षेत्र में स्थापित हैं पर आज आप अपने काम में बैचैनी महसूस कर सकते हैं । किसी चीज़ को लेकर आप में असंतोष की भावना आज आपको परेशान कर सकती है हालांकि, अभी अपनी नौकरी छोड़ने का कदम बेवकूफी भरा होगा । ये क्षणिक भावनाए हैं जिससे आप गुमराह हो सकते है इसलिए आज किसी भी प्रमुख कैरियर निर्णय लेने से बचें । 

(ये,यो,भा, भी,भू, भे, ध, फ,ढ)
धनु:- आप पिछले कुछ दिनों से काफी व्यस्त दिनचर्या बिता रहे हैं ǀअब सारी चीजों को व्यवस्थित करने का समय है ǀ आज आपको तुलनात्मक रूप से थोड़ी राहत मिलेगी,लेकिन आपको इस समय का उपयोग अपनी सब चीजों को व्यवस्थित करने में लगाना चाहिए ǀ नही तो सब कुछ और अधिक उलझता जाएगा और आप स्थिति के नियंत्रण से बाहर होने के कारण और भी अधिक परेशान रहेंगे ǀ अपने शरीर के विकास के स्थान पर मानसिक विकास के बारे में सोचें |आप अपने आपको शारीरिक रूप से तो फिट ही रखते हैं लेकिन अपने अत्यधिक काम करने वाले मन का उतना ध्यान नही रख पाते |शांति रखें,किसी ऐसे मनोरंजक कार्यकलाप में हिस्सा लें जिससे आपके मन को भी ताजगी का अनुभव हो |अपना कुछ समय खुद को भी दें | एकाग्र रहने और ध्यान की कोशिश करें |अपने कई दिशायों में भागते हुए मन को कोशिश करके अपने विचारों को एक दिशा देने की कोशिश करें | आज प्यार आपके तन मन में महसूस होगा । अगर आप अकेले है , तो मुमकिन है की कोई आपकी तन्हाई दूर करने के लिए आपको मिले और संभावना है , की आपको उससे प्रेम हो जाये जो की काफी हिसंक हो सकता है , परन्तु ये आपको याद रखने की जरुरत है की प्रेम में काफी समायोजन की आवश्यकता होती है तभी वह स्थायी और लम्बा होता है अन्यथा वह एक गुजरा हुआ दौर बनके रह जाता है । प्रेमी जोड़ो को आज के दिन प्रेम का आनंद मिलने की संभावना है। आप संसाधनो से पूर्ण हैं और आज आप अगर गंभीरता से काम करते हैं तो धन कमाने का ऐसा अवसर आपको मिल सकता है जिसमे आपको ख़ुशी महसूस होती है । इस बात की भी संभावना है की आप कला की अभिरुचि को आगे बढ़ाने के लिए अपनी नौकरी छोड़ सकते हैं । आपको विवेक से कार्य करना है , परन्तु अपने दिल की सुनने की वजह से आपके धन और वित्त पर कोई असर नहीं पडेगा ।

(भे, जा,जी, जू जे जो खी, खू,खे, खो,गा, गी)
मकर:- आज आप विशेषकर हलके फुल्के मूड में रहेंगे ǀ सब समस्याओं का सामना चेहरे पर मुस्कराहट के साथ करेंगे ǀआज किसी विवाद में मैत्रीपूर्ण मध्यस्थ की भूमिका भी अदा कर सकते हैंǀआपकी मौजूदगी से ख़ुशी और रोनक रहेगी और शाम को पार्टी की जान बने रहेंगे ǀ वाहन चलाते समय सावधान रहें और ध्यान से चलायें |सड़क पर गाडी चलाते हुए अतिरिक्त सावधानी रखें |छोटी –मोटी दुर्घटना हो सकती है लेकिन अगर आप सावधान रहें तो इससे बच सकते हैं |मोड़ों और स्पीड ब्रेक से सावधान रहें |गाडी धीरे चलायें |हो सके तो बिन किसी काम के बाहर घूमने से बचें |अपना काम ख़तम करके घर पर आराम करें | आज का दिन अन्य एवं दूसरे मौके के लिए उपयुक्त है। जिन लोगो ने आपके साथ अच्छी तरह से व्यवहार नहीं किया है, वे लोग आप से मिलने या सलाह लेने आ सकते है । आज का दिन नए सिरे से अपनी दोस्ती और प्रेम को मजबूत करने का समय है । आज का दिन माफ़ी प्रदान करने , गलतियाँ भूलने और बेकार की चीज़ो पर पानी डालने का समय है । दूसरी ओर आप भी किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते है , जिससे आपका आकड़ा १९-३६ का रहा है और ये समय पुरानी बातो को भूलकर एक नए सिरे से शुरुआत करने का समय है। आज के दिन जो लोग सार्वजनिक क्षेत्र में कार्य करते है उन्हें आगे बढ़ने के अच्छे अवसर एवं पदोन्नति मिल सकती है । अगर आपने सार्वजनिक क्षेत्र में नौकरी के लिए आवदेन किया हुआ है तो आपको शुभ सन्देश मिल सकता है । ये समय किसी दूसरी नौकरी जैसे की प्रशासनिक कार्यो के आवेदन के लिए भी अछा है अगर आप अपनी वर्तमान नौकरी से खुश नहीं है ।

(गा, गी, गे,सा, सी,सू,से,दा)
कुम्भ:- आज आप बारीकियों पर बहुत ध्यान देंगे ǀआप किसी परियोजना की ब्योरेवार योजना बनाने में जुटे हुए हैं और आप इस पर बहुत मेहनत भी कर रहे हैं ǀआपकी यह मेहनत आपके काम में भी दिखाई देगी और इस काम के लिए आपको काफी तारीफ मिलेगी ǀआपके काम में आज पूरा दिन सृजनात्मकता बनी रहेगी ǀ आप आज कुछ अंतर्मुखी सा महसूस करेंगे और अपनी खुद की भावनाओं का निरिक्षण करेंगे ǀआपको किसी आंतरिक भावना से यह भी महसूस होगा कि अब कुछ बदलाव की जरुरत है ǀइसके नकारात्मक परिणामों को भी ध्यान में रखें,इससे कुछ भी ठीक नही होगा ǀ इसीलिए अपनी भीतरी शांति बनाये रखकर केन्द्रित रहें ǀ आज का दिन आपके लिए बहुत ख़ास है | आप अपने पुराने प्रेमी को वापस अपना लेंगे | यह सही है कि अलग होते हुए आपके बीच कुछ मतभेद जरूर थे | वापस एक साथ आने के बारे में अब भी आपको एक बार फिर से सोच लेना चाहिए क्योंकि आज का दिन कोई बड़ा फैसला करने के लिहाज से बहुत अच्छा नही कहा जा सकता | आपको इस बारे में सोचने के लिए काफी समय मिल जाएगा | कार्यालय का प्रेम आपको एक चुंबक की तरह आकर्षित कर रहा है , लेकिन कार्यालय काम करने के लिए है और अपनी भावनाओं को दिखाने के लिए नहीं है ये आपको याद रखने की जरुरत है। आपके सहकर्मी इस बात की सराहना नहीं करेंगे । यह एक मोह हो सकता है। आपने काम पर ध्यान लगाइये और अगर ये होना है तो यह निश्चित रूप से होगा। अन्यथा यह बुलबुले की तरह से फूट जायेगा । निष्पक्षतापूर्वक इसे ले ।

(दी,दू,थ, झ, दे ,दो,चा, ची )
मीन:- आप बहुत दिनों से आज के दिन के लिए बचत करते आ रहे हैं ǀआज कोई ऐसी ख़ुशी की खबर मिलेगी जो आपके होठो पर मुस्कान और आँखों में आंसू ले आएगी ǀआज आप पुरे दिन दोस्तों और सम्बन्धियों से घिरे रहेंगेǀसमय मजे में बीतेगा लेकिन अपने स्वǀस्थ्य का ध्यान जरूर रखेंǀ आज का दिन आराम के नाम कर दें |काफी संभावना है कि आप आज का दिन खुद की अतिरिक्त देखभाल में बिताएं |अपने लिए एक ब्यूटी सेशन बुक करें या स्पा की सेवाएँ लें ,आज यह काफी प्रभावी होगा |आप बहुत जल्दी चमकते हुए और ग्लैमरस दिखेंगे |आपके आसपास सभी लोग आपके इस ब्यूटी और वेलनेस सेशन के बाद आपसे प्रभावित हुए बिन नही रह पायेंगे | आज आपके पार्टनर काफी तनाव में होंगे और उन्हें संभालने के लिए आपको अपनी सारी समझ और सारी सहानुभूति काम में लानी होगी | वह अपनी निराशा आप पर निकाल सकते हैं | अगर आप भी आप पर भावनात्मक होकर ही रियेक्ट करेंगे तो स्थिति बिगड़ सकती है | आपको अपने पार्टनर को संभालने के लिए कुछ समय तक अपनी भावनाओं को काबू में रखना होगा | आज जहा तक पैसे की बात है तो आप के लिए एक भाग्यशाली दिन है। अगर अतीत में आपने किसी को धन उधार दिया है तो आपको अपने पैसे वापस मिल सकते हैं।आपकी किस्मत चिट फंड या जुए के किसी अन्य रूप में आपको वितीय लाभ पंहुचा सकती है । छात्रों का करियर सही दिशा में आगे बढेगा या किसी भी परीक्षा में अगर वे बैठेंगे तो उन्हें अच्छा परिणाम मिलेगा ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com