आज अपना 65वां जन्मदिन मना रहे सनी देओल पर प्यार जताते हुए छोटे भाई बॉबी देओल ने दी शुभकामनाएं..

90 के दशक के मशहूर अभिनेता सनी देओल (Sunny Deol) 19 अक्टूबर को 65वां जन्मदिन मना रहे हैं। एक्टर का जन्म पंजाब के लुधियाना में स्थित साहनेवाल में एक पंजाबी जाट परिवार धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के घर हुआ था। कहते हैं धर्मेंद्र के फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव होने की वजह से उनका परिवार पंजाब से मुंबई आकर रहने लगा था। पापा के बाद सनी ने भी फिल्मी दुनिाया में कदम रखा और आज उन्हें एक्शन सीन और भारी-भरकम डायलॉग्स से जाना जाता है। इस खास मौके पर फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज हस्तियों सनी पाजी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रही हैं। इसी बीच उनके छोटे भाई बॉबी देओल और करीबी दोस्त चंकी पांडे ने भी सोशल मीडिया के जरिए अभिनेता को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं।

बॉबी देओल ने यूं किया विश

बॉबी ने सनी संग इंस्टाग्राम पर देर रात एक फोटो शेयर कर भाई को जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने कैप्श में लिखा- आई लव यू भैया जन्मदिन मुबारक हो। वहीं अभिनेता चंकी पांडे ने भी सनी देओल को इंस्टाग्राम पर विश किया है। चंकी पांडे ने बॉबी देओल की पोस्ट पर कमेंट कर लिखा, ‘हैप्पी हैप्पी बर्थडे सनी डियर। वहीं एक्टर राहुल देव ने भी इस पोस्ट पर सनी को विश किया है और लिखा- हैप्पी बर्थडे सनी भैया।

जानें क्या है सनी देओल का असली नाम

19 अक्टूबर को 1965 को धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के घर बड़े बेटे का जन्म हुआ। नाम अजय सिंह देओल रखा था लेकिन प्यार से उन्हें सनी बुलाने लगे। ये नाम इतना फेमस हुआ कि अजय सिंह देओल बन गए सनी देओल। बॉलीवुड में भी उन्होंने सनी के नाम से ही एंट्री मारी। सनी देओल ने 1983 में फिल्म ‘बेताब’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म के बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा को गदर एक प्रेम कथा, इंडियन, घायल, घातक, बॉर्डर, बेताब जैसी सुपरहिट फिल्में दी।

एक्टिंग के बाद राजनीति में भी छाए सनी पाजी

बॉलीवुड में शानदार काम करने के बाद अभिनेता ने राजनीति में कदम रखा, उन्होंने साल 2019 के आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर गुरदासपुर लोकसभा सीट से जीतकर संसद पहुंचे। अब वो राजनीति में भी अच्छा काम कर रहे हैं।

jagran

दो बेटों को पिता हैं सनी देओल

एक्टर के पर्सनल लाइफ की बात करे तों सनी ने साल 1984 में एनआरआई लड़की पूजा से शादी रचाई थी। खबरों की माने तो सनी ने बॉलीवुड में जाने से पहले पूजा संग शादी कर ली दी। इस कपल के दो बेटे है। करन देओल और राजवीर देओल है।

jagran

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com