आज़ादी के समय कांग्रेस के कुछ लोग वंदे मातरम बोलने के खिलाफ थे: PM मोदी

संसद सत्र के दूसरे भाग की हंगामेदार शुरुआत हो चुकी है. सत्र का पहला दिन हंगामे की भेंट चढ़ चुका है. पहले दिन विपक्ष सत्तापक्ष पर हमलावर रहा. इस बीच, मंगलवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा.

संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने पार्टी सांसदों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि दल हित से बड़ा देश है और अगर मैं भारत माता की जय बोलता हूं तो सवाल उठाया जाता है. हमको देश हित की लड़ाई लड़नी है. हमको देशहित को बड़ा रखना है. दल हित को पीछे रखना है.

बीजेपी के एक सांसद के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह पर पलटवार किया. मनमोहन सिंह का नाम लिए बिना पीएम मोदी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री को भारत माता की जय कहने में भी “बू” आती है. आज़ादी के समय इसी कांग्रेस में कुछ लोग वंदे मातरम बोलने के खिलाफ थे. अब इन्हें “भारत माता की जय” बोलने दिक्कत हो रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि हम देश हित में काम कर रहे हैं. देशहित और दल हित में लड़ाई जारी है. मोदी ने यह भी कहा कि विकास जरूरी है और विकास के लिए शांति सद्भाव और एकता जरूरी है.

पीएम मोदी ने सांसदों से कहा कि मुझे पता है कि देश की सवा सौ करोड़ लोगों का भार आपके ऊपर है. लेकिन अपने व्यस्त समय में से कुछ समय समाज सेवा के लिए भी निकालें. हम राजनीति में सत्ता सुख के लिए नही हैं बल्कि देश सेवा और समाज सेवा के लिए हैं.

मोदी ने सांसदों से कहा कि शांति के बिना देश का विकास नहीं हों सकता है. मैं तो जनता से मिलता जुलता हूं. आप लोगों भी योजनाओं को लोगों से जोड़ें.

बता दें कि कुछ दिन पहले डॉ. मनमोहन सिंह ने बीजेपी पर तीखा हमला बोला था. तब मनमोहन सिंह ने कहा था कि राष्‍ट्रवाद, ‘भारत माता की जय’ नारे का भारत के एक ‘उग्रवादी और विशुद्ध रूप से भावनात्मक’ विचार के निर्माण के लिए दुरुपयोग किया जा रहा है.

मनमोहन सिंह ने जवाहरलाल नेहरू के कृतित्व एवं भाषण पर आधारित एक पुस्तक के लोकार्पण के मौके पर अपने संबोधन में कहा कि यदि भारत की राष्ट्रों के समूह में उज्ज्वल लोकतंत्र के रूप में पहचान है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com