आखिर पवित्र स्त्रियों में कौन-कौन से होते है खास लक्षण, जानिए

पूरी दुनिया में  महिलाओं को काफी सम्मान दिया जाता है। क्यों की हम सभी को मालूम है माहिलाओ से ही हमरा जीवन है. माहिलाओ को देवी की तरह महिलाओं को पूजते हैं। भारतीय महिलाओं को देवी का दर्जा देते हैं और कहा जाता है कि वह घर में लक्ष्मी का रूप होती हैं।  एक स्त्री के कई रूप होते है। जिस तरह महिलाएं कुल की लाज बचाने का काम करती हैं, अपने नैतिक और सामाजिक आचरण को पवित्र रखती हैं वहीं कुछ स्त्रियां ऐसी भी होती हैं जिनके कर्म कुल के विनाश का कारण बनते हैं। ऐसे में जरूरी ये हो जाता है कि पता कैसे लगाया जाए कि कौन महिला चरित्रहीन है और कौन महिला पवित्र। आज हम आपको महिलाओं के कुछ लक्षण बताने जा रहे हैं जो आपको एक पवित्र और अच्छी महिला की पहचान करने में मदद करेंगे।

# ज्योतिष और धार्मिक शास्त्र की मानें तो जिन महिलाओं के होंठों के ऊपर हल्के बाल होते हैं, वह महिलाएं अच्छे गुणों वाली होती हैं। ऐसी महिलाओं की रूचि धर्म-कर्म और दान-पुण्य में अधिक होती है। यह थोड़ी आलसी स्वभाव की होती हैं लेकिन अपने काम को खुद करना पसंद करती हैं।

# जिस लड़की के माथे पर तिल होता है वह लड़कियां अपने पति को हमेशा खुश रखती हैं। ऐसी लड़कियां बहुत सीधी-सादी होती हैं। ये अपने पति का हर मोड़ पर साथ देती हैं। ये आत्मनिर्भर होती हैं और अपने पतियों से बहुत प्यार करती हैं।

आखिरकार भगवान विष्णु के पास कहां से आया था सुदर्शन चक्र, इसके पीछे का रहस्य जानकर हो जायेंगे हैरान

# जिन लड़कियों के शरीर पर हल्के-हल्के बाल/रोएं होते हैं, ऐसी लड़कियों का दामन बहुत पवित्र होता है। ये किसी भी परिस्थिति में नहीं डरतीं और हर जगह जीत हासिल करती हैं। इन लड़कियों में माता सीता के गुण विराजमान होते हैं।

# जिन लड़कियों की भौहें पतली होती हैं, वह हमेशा अपने पति के प्रति समर्पित रहती हैं। वह उन्हें सच्चे दिल से प्यार करती हैं। यह हर किसी के बारे में अच्छा सोचती हैं। इनका दिल बहुत बड़ा होता है। ये लड़कियां बहुत संस्कारी होती हैं और अपने संस्कार एक पल के लिए भी नहीं भूलतीं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com