आइए जानते हैं मंगल गोचर की अवधि में किन राशियों को मिलेगा लाभ और कार्यक्षेत्र व आय के क्षेत्र में सफलता..

जल्द ही बुद्धि और साहस के कारक ग्रह मंगल सिंह राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं जिसका प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ेगा। लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं जिन्हें इस अवधि में अपार सफलता मिलने की संभावना है। आइए जानते हैं मंगल गोचर की अवधि में किन राशियों को मिलेगा लाभ और कार्यक्षेत्र व आय के क्षेत्र में सफलता।

HIGHLIGHTS

  1. ज्योतिष पंचांग के अनुसार, कुछ ही घंटों में मंगल सिंह राशि में प्रवेश करेंगे।
  2. मंगल गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ सकता है।
  3. मंगल गोचर के कारण 4 राशियां ऐसी हैं, जिन्हें इस अवधि में कई क्षेत्रों में सफलता मिल सकती है।

ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-गोचर का विशेष महत्व है। बता दें कि प्रत्येक ग्रह एक अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं। जिसका प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ता है। बता दें कि साहस और बुद्धि के कारक ग्रह मंगल कुछ ही घंटों में सिंह राशि में प्रवेश कर रहे हैं। मंगल गोचर का प्रभाव कुछ राशियों के लिए शुभ साबित हो सकता है, वहीं इस दौरान कुछ राशियों को संभल कर रहने की आवश्यकता है। आज हम जानेंगे कि किन-किन राशियों को मंगल गोचर के दौरान मिलेगा लाभ।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए सिद्ध साबित हो सकता है। इस दौरान व्यापार क्षेत्र में सफलता प्राप्त हो सकती है। वहीं स्वास्थ्य के मामले में भी जातक को परेशानियों से मुक्ति मिल सकती है। इसके साथ कार्य क्षेत्र में पदोन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें भी इस दौरान सफलता मिल सकती है।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए मंगल गोचर शुभ माना जा रहा है। मेष राशि में मंगल दूसरे भाव में गोचर कर रहे हैं, ऐसे में जातकों को उच्च अधिकारियों से अच्छे संबंध बनाने का मौका मिलेगा। वहीं इस दौरान पदोन्नति के भी अवसर प्राप्त हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में की गई मेहनत के लिए अधिकारियों से प्रशंसा प्राप्त हो सकती है। व्यापार क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता व धन लाभ की प्राप्ति भी हो सकती है।

सिंह राशि

सिंह राशि के लग्न भाव मेंकर रहे हैं। ऐसे में इस राशि को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। वहीं स्वास्थ्य में आ रही परेशानियां दूर होंगी। लेकिन स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों को अनदेखा करवा नुकसानदेह हो सकता है। व्यापार क्षेत्र से जुड़े लोगों को निवेश किए गए धन से लाभ मिल सकता है। इसके साथ-साथ कार्य क्षेत्र में भी उन्नति के अवसर मिलने की संभावना अधिक है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के दसवें भाव में मंगल गोचर करने जा रहे हैं। इस दौरान सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता हासिल हो सकती है। वहीं पदोन्नति के भी योग बन रहे हैं। जो लोग व्यापार क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उन्हें भी बदलाव मिलने की संभावना अधिक है। इसके साथ-साथ समाज में भी मान-सम्मान की प्राप्ति होगी, इसके संकेत मिल रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com