असम सरकार का बड़ा आदेश, फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लेने के बाद ही मिलेगी तनख़्वाह

दिसपुर: असम सरकार ने सभी विभाग प्रमुखों को उनके मासिक वेतन जारी करने से पहले सरकारी क्षेत्र में काम करने वाले फ्रंटलाइन वर्कर्स के टीकाकरण की स्थिति का पता लगाने का निर्देश दिया. यह आदेश मुख्य सचिव जिष्णु बरुआ द्वारा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, असम (ASDMA) के अध्यक्ष के रूप में जारी किया गया था, क्योंकि यह देखा गया था कि राज्य में कई फ्रंटलाइन सरकारी कर्मचारियों ने अभी तक अपना COVID-19 वैक्सीन नहीं लिया है.

आदेश में कहा गया है, “ऐसे फ्रंटलाइन सरकारी कर्मचारियों का टीकाकरण न करने से वायरस के और फैलने की संभावना बढ़ सकती है, जो आम नागरिकों, विशेष रूप से कमजोर समूहों जैसे बच्चों, गर्भवती महिलाओं आदि के जीवन को खतरे में डाल सकता है.”

इसमें कहा गया है, “सभी विभाग प्रमुखों को चालू माह से मासिक वेतन / पारिश्रमिक जारी करने से पहले ऐसे सरकारी कर्मचारियों के टीकाकरण की स्थिति का पता लगाने का निर्देश दें.” राज्य में कितने फ्रंटलाइन सरकारी कर्मचारियों को अभी तक कोविड के टीके की खुराक नहीं मिली है, इसका कोई आधिकारिक डेटा नहीं है. हालांकि कुछ अधिकारियों ने संकेत दिया कि यह आंकड़ा हजार में है.

असम सरकार ने सभी कर्मचारियों को 14 जून से कार्यालय में शामिल होने का निर्देश दिया, जिन्हें 14 जून से कार्यालय में शामिल होने का निर्देश दिया गया था. मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पिछले सप्ताह संकेत दिया था कि 1 जुलाई से सभी सरकारी कार्यालय खोलने की योजना है और सभी कर्मचारियों को वैक्सीन की खुराक लेने का निर्देश दिया है..

असम में टीकाकरण केंद्रों में बड़ी संख्या में टीके लगाए जा रहे हैं. लेकिन अभी भी कुछ लोग ऐसे हैं जिन्होंने साइड इफेक्ट के डर से खुराक नहीं ली है. अधिकारियों के अनुसार, लगभग 30,000 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और राज्य के लगभग 1% पुलिस बल को अभी तक नौकरी नहीं मिली है. राज्य सरकार ने एक जागरूकता अभियान शुरू किया है जिसमें सभी से बिना किसी आशंका के अपनी खुराक लेने का आग्रह किया गया है.

असम ने एक महीने के लिए प्रतिदिन कम से कम 300,000 लोगों को कोविड के टीके लगाने के उद्देश्य से 21 जून को एक “उन्नत टीकाकरण अभियान” शुरू किया. बुधवार तक, राज्य भर में 6.3 मिलियन से अधिक खुराक (5.2 मिलियन पहली खुराक और 1.1 मिलियन दूसरी खुराक) प्रशासित की गई थीं. बुधवार को, राज्य में 2,728 नए Covid19 मामले दर्ज किए गए. महामारी की शुरुआत के बाद से असम में लगभग 490,000 Covid19 मामले और 4,310 मौतें दर्ज की गई हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com