अलीगढ़ में भारी सुरक्षा के बीच हालात काबू में इंटरनेट सेवा आज भी बंद: यूपी

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर अलीगढ़ में भी तनाव बरकरार है. भारी सुरक्षा के बीच हालात काबू में हैं. हालांकि, एहतियातन आज भी अलीगढ़ में इंटरनेट सेवा बंद है. इसके अलावा अलीगढ़ से सटे बुलंदशहर में हाई अलर्ट है. इसके अलावा दिल्ली से सटे गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, मेरठ में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

अलीगढ़ पुलिस ने बताया कि सीएए के विरोध में प्रदर्शन के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गए थे. इसके बाद इंटरनेट को बंद कर दिया गया है. फिलहाल माहौल तनावपूर्ण, लेकिन पूरे कंट्रोल में है. शहर की हालत में सुधार के लिए स्थानीय दुकानदारों से अपनी दुकान खोलने की अपील की जा रही है.

अलीगढ़ के एसएसपी मुनिराज जी. के मुताबिक, 23 फरवरी को सीएए को लेकर शहर कोतवाली के सामने महिलाएं प्रदर्शन कर रही थी, जो एक गलतफहमी में आक्रोशित हो गई. उन्होंने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिस ने माहौल को नियंत्रण करने के लिए बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को दौड़ाया था.

एसएसपी मुनिराज जी. ने बताया कि इसके बाद थाना सिविल लाइन इलाके के जमालपुर में भी लोग सड़कों पर एकत्रित हो गए, जिन्होंने माहौल खराब करने का प्रयास किया था.

इन सभी मामलों में पुलिस ने उपद्रवियों को चिन्हित कर करीब 40 नामजद और 300 से अधिक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है, जो कि शहर कोतवाली, थाना दिल्ली गेट और थाना सिविल लाइन में दर्ज हुए हैं, फिलहाल स्थिति सामान्य बनी हुई है.

वहीं, बुलंदशहर में जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है. एसएसपी और डीएम लगातार क्षेत्र में दौरा कर रहे हैं. अमन कमेटी की बैठक कर रहे हैं और किसी भी अफवाह पर ध्यान ना देने के लिए लोगों से अपील कर रहे हैं.

साथ ही सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखी जा रही है. इसके अलावा जनपद को सेक्टर और जोनल विभाजित कर मजिस्ट्रेट ड्यूटी लगाकर किसी भी स्थिति से निपटने की तैयारी की गई है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com