अमेरिका में बवंडर से मरने वालों की संख्या बढ़कर 32 हुई, टेनिसी काउंटी में नौ लोगों की जान चली गई..

अमेरिका के दक्षिण और मध्य पश्चिम में बवंडर से मरने वालों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है। अरकंसास में कई घर और शापिंग सेंटर क्षतिग्रस्त हो गए और इलिनोइस में एक कंसर्ट के दौरान थिएटर की छत ध्वस्त हो गई। अमेरिका के दक्षिण और मध्य पश्चिम में बवंडर से मरने वालों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है। टेनिसी काउंटी में नौ लोगों की जान चली गई। वेन और अरकंसास में चार, सुलिवन और इंडियाना में तीन और इलिनोइस में चार लोगों की मौत हो गई। अन्य मरने वाले अलबामा और मिसीसिपी के हैं।

बवंडर ने मचाई भारी तबाही

इस बवंडर ने भारी तबाही मचाई है। अरकंसास में कई घर और शापिंग सेंटर क्षतिग्रस्त हो गए और इलिनोइस में एक कंसर्ट के दौरान थिएटर की छत ध्वस्त हो गई। पेड़ जड़ से उखड़कर घरों पर गिर गए। लोगों ने बवंडर के गुजर जाने के बाद उस भयावह मंजर को साझा किया। 

एशले मैकमिलन ने कहा कि जब बवंडर आया, तो वह पति और बच्चों के साथ घर पर थी। हमें घर के अंदर तेज आवाज सुनाई पड़ रही थी। हम बाथरूम में जा छिपे। हमने एक दूसरे को पकड़ रखा था और ईश्वर से प्रार्थना कर रहे थे। हम काफी डरे हुए थे। उम्मीद नहीं थी जान बचेगी, लेकिन अचानक बवंडर गुजर गया। चारों ओर सन्नाटा छा गया। 

‘कुछ समय बाद गुजर गया बवंडर’

वहीं, जेफरी डे ने कहा कि समाचार में सुना कि बवंडर ने पास के एक इलाके को निशाना बनाया है। मैंने अपनी बेटी को पास बुला लिया। उसके कुछ समय बाद ही बवंडर आ गया। मेरी बेटी मुझसे पूछ रही थी क्या करूं पापा। मुझे कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि उस समय क्या जवाब दूं। फिर कुछ समय बाद बवंडर गुजर गया।

बता दें कि की गवर्नर सारा हकाबी सैंडर्स ने पुष्टि की है कि राज्य के मेम्फिस, टेनेसी और वेन, अरकांसास में बड़े पैमाने पर बवंडर से तबाही हुई है। अरकांसास राज्य में करीब 90 हजार घरों की बिजली गुल हो गई है। बवंडर की वजह से अरकांसास में कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं और मलबे में लोग फंस गए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com