अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद पुलिस पर उठ रहे सवाल, ट्रंप ने कहा- पुलिस की कार्यप्रणाली में सुधार की आवश्यकता

जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद पुलिस की भूमिका पर उठे सवाल के बीच अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कि मौजूदा समय में पुलिस की कार्यप्रणाली में एक सुधार की जरूरत है। उन्‍होंने कहा कि इस बाबत वह जल्‍द ही एक कार्यकारी ओदश जारी करेंगे। ट्रंप ने कहा कि इसका मकसद पुलिस विभाग के लिए बल के उपयोग के लिए पेशेवर मानकों को प्रोत्‍साहित करना है। जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद देशभर में भड़की हिंसक विरोध प्रदर्शनों के लिए राज्यपालों और महापौरों को सैन्‍य बल के आह्वान का बचाव करते हुए ट्रंप ने कहा कि हम करुणा और दया के साथ सड़क पर हिंसा को रोक रहे हैं। पुलिस की छवि खराब करने को लेकर राष्‍ट्रपति ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं को आड़े हाथों लिया। पुलिस को बदनाम करने के लिए उन्‍होंने विपक्ष की लताड़ लगाई है। उन्‍होंने आह्वान किया कि इस पर विचार किया जाना चाहिए कि समुदायों को सार्वजनिक सुरक्षा कैसे हासिल हो।

पुलिस को बदनाम करने के लिए ट्रंप ने विपक्ष की लताड़ लगाई 

पुलिस की छवि खराब करने को लेकर राष्‍ट्रपति ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं को आड़े हाथों लिया। पुलिस को बदनाम करने के लिए उन्‍होंने विपक्ष की लताड़ लगाई है। उन्‍होंने आह्वान किया कि इस पर विचार किया जाना चाहिए कि समुदायों को सार्वजनिक सुरक्षा कैसे हासिल हो। ट्रंप ने पुलिस यूनियन के अधिकारियों और अफ्रीकी अमेरिकी समुदाय के सहयोगियों के साथ गोलमेज सम्मेलन किया। इसमें ब्लैक वॉयस का एक सदस्य भी शामिल था।

डलास पुलिस प्रमुख को नहीं मिला कार्यक्रम का निमंत्रण 

राष्‍ट्रपति ट्रंप के इस कार्यक्रम में डलास के पुलिस प्रमुख यू रेनी हॉल, डलास काउंटी शेरिफ मैरियन ब्राउन और डलास काउंटी जिला अटॉर्नी जॉन क्रेउजोत को इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण नहीं मिला। एक सहयोगी के अनुसार मेयर एरिक जॉनसन को आमंत्रित किया गया था, लेकिन पूर्व प्रतिबद्धताओं के कारण उपस्थित नहीं हुए। हालांकि, ट्रंप प्रशासन  के एक अधिकारी ने एक संवाददाताओं को ट्रंप के यात्रा की जानकारी तो दी लेकिन इन अधिकारियों को क्‍यों शामिल नहीं किया गया इस पर चुप्‍पी साध ली।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com