अमेरिका ने अपने नागरिकों को पाकिस्तान की यात्रा पर चेताया

अमेरिका ने अपने नागरिकों के लिए एक यात्रा सलाह जारी की है, जिसमें पाकिस्तान में बढ़ती ‘आतंकवादी हिंसा’ के मद्देनजर पाकिस्तान की सभी गैरजरूरी यात्रा को टालने को कहा गया है। अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा 45 दिनों से कम समय में यह दूसरी बार यात्रा सलाह जारी की गई है। इस सलाह में कहा गया है कि पाकिस्तान में सांप्रदायिक हमलों के साथ आतंकवादी हिंसा लगातार जारी है।

अमेरिका ने अपने नागरिकों को पाकिस्तान की यात्रा पर चेताया

यह सलाह सोमवार को जारी की गई। इसमें कहा गया, “पाकिस्तान में सरकारी अधिकारियों, मानवतावादी व गैर सरकारी संगठनों के कर्मचारियों व कानून प्रवर्तन कर्मियों को हमलों में निशाना बनाया जाना आम है।” इसमें कहा गया, “पूरे पाकिस्तान में विदेशी व स्वदेशी आतंकवादी समूहों से अमेरिकी नागरिकों को लगातार खतरा बना हुआ है। सबूतों से पता चलता है कि आतंकवादियों ने कुछ पीड़ितों को इसलिए शिकार बनाया क्योंकि वे अमेरिकी नागरिक थे। आतंकवादी व अपराधी समूह ने फिरौती के लिए अपहरण का सहारा लिया है।”

अमेरिकी विदेश विभाग ने फेडेरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन(एफएए) को दिए नोट में वाणिज्यिक एयरलाइन के पॉयलटों को पाकिस्तान में उड़ान के दौरान, विशेषकर कम ऊंचाई पर उड़ान, आगमन व प्रस्थान के समय और जमीन पर आतंकवादी खतरे के मद्देनजर सावधानी बरतने को कहा गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com