अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में कमला हैरिस डेमोक्रेट्स उम्मीदवार जो बिडेन का साथ देंगी

अमेरिका में जारी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर रविवार देर शाम को बड़ी खबर आई. भारतीय मूल की सेनेटेर कमला हैरिस ने ऐलान किया है कि अब वह आने वाले चुनाव में डेमोक्रेट्स उम्मीदवार जो बिडेन का साथ देंगी.

कमला हैरिस पहले ही अपना राष्ट्रपति चुनाव का कैंपेन खत्म कर चुकी हैं और अब उन्होंने ये फैसला लिया है. बता दें कि कैलिफॉर्निया से सेनेटेर कमला हैरिस भी इस बार डेमोक्रेट्स की ओर से राष्ट्रपति पद की रेस में थीं.

रविवार को ट्विटर अकाउंट पर कमला हैरिस ने ऐलान किया कि वह जो बिडेन को राष्ट्रपति चुनाव के लिए समर्थन करेंगी. कमला हैरिस ने लिखा कि जो बिडेन ने देश की सेवा की है और अब हमें उन्हें मौका देना चाहिए कि वह बड़े स्तर पर देश की मदद करें.

बीते दिनों हुए सुपर ट्यूसडे में जो बिडेन ने 14 में से 11 राज्यों में जीत दर्ज की थी. जिसके बाद डेमोक्रेट्स में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की रेस दिलचस्प हो गई. अभी तक बर्नी सैंडर्स इस रेस में आगे थे, लेकिन अब एक बार फिर लड़ाई कड़ी हो गई है.

आपको बता दें कि कमला हैरिस की गिनती डेमोक्रेट्स के उभरते हुए नेताओं में होती है, यही कारण है कि उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी किस्मत आजमाई थी. लेकिन शुरुआती प्राइमरी में सफलता ना मिलने के बाद दिसंबर में वह अपने कैंपेन से पीछे हट गई थीं.

कमला हैरिस के अलावा तुलसी गबार्ड भी इस बार राष्ट्रपति पद की रेस में हैं, हालांकि वह काफी पीछे हैं. तुलसी गबार्ड भी भारतीय मूल की नेता हैं.

गौरतलब है कि अमेरिका में सुपर ट्यूसडे के नतीजों के बाद काफी कुछ बदल रहा है. पहले जहां डेमोक्रेट्स में बर्नी सैंडर्स के लिए माहौल बन रहा था, वहीं इन नतीजों के बाद जो बिडेन ने रेस में वापसी की.

तब से अबतक तीन कैंडिडेट अपना नाम वापस लेकर बिडेन का समर्थन कर चुके हैं. ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ लड़ाई दिलचस्प होती जा रही है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com