अमेरिका की निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने सार्वजनिक रूप से कोरोना की वैक्सीन लगवाई

अमेरिका में इस समय ग्रुप वैक्सीनेशन प्रोग्राम तेजी से चल रहा है. सभी बड़े चेहरे इस वैक्सीनेशन प्रोग्राम का हिस्सा बन रहे हैं. इसी कड़ी में अब नाम जुड़ चुका है अमेरिका की निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का. कमला ने सार्वजनिक रूप से कोरोना का वैक्सीन लगवाया है.

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और उनके पति डग एमहॉफ ने मंगलवार को वाशिंगटन डीसी में यूनाइटेड मेडिकल सेंटर में मॉडर्ना कोरोना वैक्सीन (Moderna Corona Vaccine) का पहला डोज लगवाया है. पिछले सप्ताह जो बाइडेन ने भी इसी तरह वैक्सीन लगवाया था. वैक्सीन लगवाने के बाद कमला हैरिस ने जनता से टीका लगवाने का अनुरोध किया है. उन्होंने कहा, ”मुझे वैज्ञानिकों पर विश्वास है. वैज्ञानिकों ने ही इस टीके को बनाया और मंजूर किया है. लिहाजा मैं सभी से टीका लगवाने का अनुरोध करती हूं.’

कमला हैरिस ने मॉडर्ना वैक्सीन का टीका लगवाया है. बता दें कि मॉडर्ना वैक्सीन अमेरिका के फूड एंड ड्रग्स एडमिनिस्ट्रेशन (Food & Drugs Administration) ने ही तैयार किया है. बता दें कि वैक्सीन को मंजूरी मिलते ही कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में टीकाकरण का काम शुरू कर दिया गया.

फूड एंड ड्रग्स एडमिनिस्ट्रेशन ने इस वैक्सीन को लांच करते वक्त बताया था कि 30,000 लोगों पर क्लिनिकल ट्रायल किया गया है. इस वैक्सीन ने 94.1 फीसदी प्रभाव दिखाया है. हालांकि इस वैक्सीन के लगने के बाद लोगों में बुखार, सिरदर्द और थकान जैसे साइड इफेक्ट देखने को मिले थे, लेकिन वैज्ञानिकों ने इसे खतरनाक नहीं माना है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com