अभी-अभी: लालू की सजा सुनकर सदमा में आई बड़ी बहन गंगोत्री देवी का हुआ निधन...

अभी-अभी: लालू की सजा सुनकर सदमा में आई बड़ी बहन गंगोत्री देवी का हुआ निधन…

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बड़ी बहन गंगोत्री देवी का आज पटना में आकस्मिक निधन हो गया. उनकी उम्र 75 साल की थी. अपने 6 भाइयों में गंगोत्री देवी इकलौती बहन थी. पिछले कुछ समय से गंगोत्री देवी बीमार चल रही थीं. लालू यादव को हुई सजा को लेकर भी वो काफी दुखी और सदमे में थीं.अभी-अभी: लालू की सजा सुनकर सदमा में आई बड़ी बहन गंगोत्री देवी का हुआ निधन...

आपको बता दें कि रांची की सीबीआई अदालत ने चारा घोटाला मामले में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू यादव को दोषी करार दे दिया था. इसके बाद उनको जेल भेज दिया गया था. दोषी करार दिए गए आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को साढ़े 3 साल की सजा सुनाई गई है. साथ ही लालू को 5 लाख रुपया जुर्माना भी लगाया गया है, जबकि बाकी अन्य 6 दोषियों को 7 साल की सजा और 10 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया है.

कहा जा रहा है कि लालू पर आए इस फैसले से उनकी बड़ी बहन गंगोत्री देवी काफी परेशान थीं. निधन की खबर के बाद पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव गंगोत्री देवी के वेटनरी कॉलेज स्थित आवास पर पहुंचे. उनका अंतिम संस्कार गोपालगंज में होगा.

तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू प्रसाद यादव से सम्पर्क करने की हम कोशिश कर रहे हैं. रांची के होटवार जेल में फोन किया गया था, लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ है. अब उनसे सम्पर्क करने के बाद ही कुछ निर्णय ले सकेंगे. 

आपको बता दें कि लालू पर साल 1990 से 1994 के बीच देवघर कोषागार से पशु चारे के नाम पर अवैध ढंग से 89 लाख, 27 हजार रुपये निकालने का आरोप है. इस दौरान लालू यादव बिहार के मुख्यमंत्री थे. हालांकि, ये पूरा चारा घोटाला 950 करोड़ रुपये का है, जिनमें से एक देवघर कोषागार से जुड़ा केस है.

इस मामले में कुल 38 लोग आरोपी थे, जिनके खिलाफ सीबीआई ने 27 अक्टूबर, 1997 को मुकदमा दर्ज किया था. लगभग 20 साल बाद इस मामले में फैसला आया और दोषियों को सजा सुनाई गई. इससे पहले चाईबासा कोषागार से 37 करोड़, 70 लाख रुपये अवैध ढंग से निकालने के चारा घोटाले के एक दूसरे केस में सभी आरोपियों को सजा हो चुकी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com