अब इन स्मार्टफोन में काम नहीं करेगा गूगल का यह जरूरी एप

यदि आप एक एंड्रॉयड फोन यूजर्स हैं और आप गूगल कैलेंडर (Google Calendar) एप के रेगुलर यूजर हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है। गूगल कुछ पुराने फोन के लिए गूगल कैलेंडर का सपोर्ट बंद करने जा रहा है। केवल एंड्रॉयड फोन ही नहीं, बल्कि आईओएस और कंप्यूटर पर भी गूगल कैलेंडर का सपोर्ट बंद होने जा रहा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गूगल कैलेंडर का इंटिग्रकेशन Gmail से लेकर रिमाइंडर, नोट्स और थर्ड पार्टी एप्स जैसे Teams, Zoom आदि तक में है। इसकी मदद से यूजर्स अपने इवेंट रिमाइंडर के साथ प्लान करते हैं।

यदि आपके पास एक एंड्रॉयड फोन है जिसमें एंड्रॉयड का ओरियो यानी 8.0 वर्जन है तो आपके फोन में गूगल कैलेंडर का सपोर्ट जल्द ही बंद हो जाएगा। एंड्रॉयड 8.0 से ऊपर के सभी वर्जन में गूगल कैलेंडर सपोर्ट करेगा। यदि आपके पास कोई ऐसा टैबलेट है जिसमें एंड्रॉयड 7.1 या इससे नीचे का वर्जन है तो उसमें भी गूगल कैलेंडर का सपोर्ट बंद हो जाएगा।

कहा जा रहा है कि गूगल कैलेंडर का सपोर्ट कुछ डिवाइस में इसलिए बंद किया जा रहा है, क्योंकि सिक्योरिटी को लेकर दिक्कत है, क्योंकि पुराने एंड्रॉयड वर्जन वाले फोन या टैब को सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं मिलता। 

ऐसे में हैकिंग और डाटा लीक का भी खतरा है। आपको तो पता ही होगा कि व्हाट्सएप हर साल कुछ डिवाइस के लिए सपोर्ट बंद करता है। इस बार भी उसने कई एंड्रॉयड और आईओएस वर्जन के लिए सपोर्ट बंद किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com