अपने पूरे जीवन में कभी नहीं नहाती यहाँ की महिलाएं, फिर भी हैं बेहद खूबसूरत, जानकर खा जायेंगे चक्कर

इस दुनिया में कई अजीबोगरीब जनजातियां रहती हैं और उनके अनोखे रिवाज भी होते हैं. लेकिन हम आपको आज अफ्रीका के नार्थ नामीबिया के कुनैन प्रांत में रहने वाली हिम्बा ट्राइब के बारे में बता रहे हैं जिसमे महिलाओं को नहाना मना है. जी हाँ… लेकिन फिर भी बिना नहाए इस जनजाति की महिलाएं बेहद खूबसूरत होती हैं.

आपको बता दें कुनैन प्रांत में रहने वाले हिम्बा जनजाति में कुल 20 हजार से 50 हजार लोग हैं. ऐसा कहा जाता है कि हिम्बा ट्राइब की महिला अफ्रीका की सबसे खूबसूरत महिलाएं होती है. इस ट्राइब के लोगों ने यहाँ की महिलाओं को नहाने की इजाजत नहीं दी है. सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि ये महिलाएं हाथ तक धोने के लिए पानी का इस्तेमाल नहीं कर सकती हैं. लेकिन फिर भी ये महिलाएं खुद को साफ-सुथरा रखने के लिए एक खास तरीका अपनाती हैं.

अगर देशी अंडे के शौकीन हैं तो हो जाएं सावधान, ऐसे बन रहे हैं नकली Eggs

सूत्रों की माने तो हिम्बा जनजाति की महिलाएं नहाने की जगह एक खास जड़ी-बूटियों को पानी में उबालकर उसके धुंए से अपनी बॉडी को फ्रेश रखती हैं. ऐसा इसलिए ताकि उनके अंदर से बदबू ना आए. इसके साथ ही इस जनजाति की महिलाएं खुद को धूप से बचाने के लिए खास तरह के लोशन का इस्तेमाल करती हैं और ये लोशन जानवर की चर्बी और हैमाटाइट के घोल से तैयार किया जाता है. हैमाटाइट के कारण धुल की वजह से उनकी चर्बी का रंग लाल हो जाता है. आपको बता दें ये खास लोशन उन्हें कीड़ों के काटने से भी बचाता है. इस वजह से इस जनजाति की महिलाओं को रेड मैन के नाम से भी जाना जाता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com