अनोखी पहल: श्रीनगर में अखबार के साथ पाठकों को मिल रहा फ्री में मास्क

कोरोना वायरस से बचाव का तरीका सिर्फ सावधानी है. दो गज की दूरी और मास्क इस वायरस से बचने के लिए सबसे जरूरी है.

लिहाजा, बचाव के तरीकों से लोगों को जागरूक कराने के लिए नायाब तरीके भी देखने को मिले हैं. ऐसा ही एक अनोखी पहली कश्मीर के उर्दू अखबार ने की है, जिसकी काफी तारीफ हो रही है.

इस लोकल उर्दू अखबार का नाम ‘रोशनी’ है. इस उर्दू अखबार ने अपने पाठकों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करना नया तरीका अपनाया है.

कोरोना काल में जहां घरों तक अखबार पहुंचना भी एक वक्त में मुश्किल हो चला था और लोगों ने डर की वजह से अखबार खरीदने तक बंद कर दिए गए थे, ऐसे में रोशनी अखबार के पेज पर लोगों से मास्क पहनने की अपील की गई. सिर्फ इतनी ही नहीं, अखबार के साथ बाकायदा मास्क भी लोगों तक पहुंचाया गया है.

मंगलवार को जब ये अखबार लोगों के घर मास्क के साथ पहुंचा तो हर कोई हैरान रह गया है. पेज पर दाएं साइड उर्दू में लिखा गया है, ”मास्क का इस्तेमाल जरूरी है.”

इस संदेश के साथ एक ऐरो बनाया गया है जो बाएं साइड पेज पर प्लास्टिक के अंदर लगाए गए मास्क की ओर इशारा कर रहा है.

इस दैनिक अखबार की एडिटर ज़हूरा शोरा ने बताया, ”हमने सोचा कि इस वक्त ये मैसेज लोगों तक पहुंचाना बहुत महत्वपूर्ण है और उन्हें मास्क पहनने के लिए समझाने का ये बेहतर तरीका है.”

अखबार के साथ मास्क देखकर लोगों ने इसकी तारीफ की. सोशल मीडिया पर अखबार की इस पहल को जमकर सराहा गया.

श्रीनगर के एक निवासी जुबैर अहमद ने कहा कि दो रुपये के अखबार के साथ मास्क देने का कदम काफी अच्छा है, ये दिखाता है कि अखबार लोगों को जागरूक करना चाहता है, इसलिए उसकी तारीफ होना चाहिए.”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com