अनुच्छेद 370 पर नरेंद्र मोदी सरकार का किया समर्थन, कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने

रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने अनुच्छेद 370 पर नरेंद्र मोदी सरकार का समर्थन किया है. अदिति सिंह ने कहा कि मैं मोदी सरकार के फैसले को पूर्ण समर्थन करती हूं. इससे जम्मू-कश्मीर के लोगों को मुख्यधारा में शामिल होने में मदद मिलेगी. यह ऐतिहासिक फैसला है. इसका राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए. मैं एक विधायक के रूप में इस फैसले का स्वागत करती हूं.

कश्मीर से अचानक अनुच्छेद 370 को हटाने का फैसला लेकर मोदी सरकार ने कांग्रेस की मुश्किल बढ़ा दी है. भले ही कांग्रेस ने संसद में मोदी सरकार के इस कदम का विरोध किया हो लेकिन पार्टी के भीतर इसको लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है.

अदिति सिंह ने कहा कि राज्य सभा में पेश किए अनुच्छेद 370 के प्रस्ताव का मैं समर्थन करती हूं. इससे जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा सटीक होगी. जम्मू-कश्मीर को देश के बाकी राज्यों की तरह ट्रीट किए जाने से यह राज्य मुख्यधारा में आएगा. इससे ज्यादा आसानी होगी. यह बड़ा ऐतिहासिक निर्णय है.’

अदिती सिंह ने कहा, ‘मेरे ख्याल से यह मुद्दा पार्टी लाइन से उठकर है. इसका मैं समर्थन करती हूं. बशर्ते इस चीज का सरकार जरूर ध्यान रखे कि जो कुछ चल रहा है, जैसा कि रिपोर्टिंग में हमें शंका होती है कि वहां लोगों की आवाज को दबा दी जाती है, इंटरनेट नहीं है, लोगों से बातचीत नहीं हो पा रही है, इन सारी चीजों का ध्यान रखा जाए और वहां के लोगों को परेशानी न हो. यह राष्ट्रहित का मुद्दा है.’

कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद, मनीष तिवारी, शशि थरूर और पी चिंदबरम समेत कई दिग्गज नेता भले ही अपनी पार्टी लाइन के मुताबिक केंद्र सरकार के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं, वहीं कुछ नेता ऐसे भी हैं जिन्हें लगता है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार का यह फैसला देश हित में है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com