अगले साल दिसंबर तक लोहिया पथ का निर्माणकार्य पूरा हो जाएगा : बिहार के CM नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोहिया पथ चक्र का निरीक्षण करने बेली रोड पहुंचे. वहां उन्होंने कहा कि अगले साल दिसंबर तक इसका निर्माणकार्य पूरा हो जाएगा. वहीं सड़क कांस्ट्रक्शन विभाग (RCD) के अधिकारियों ने सीएम को आश्वासन दिया है कि बीपीएससी (BPSC) कार्यालय और ललित भवन (Lalit Bhawan) के बीच पुल वाली परियोजना का पहला चरण अगले साल जून तक पूरा हो जाएगा.

बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड (BRPNNL) के लोहिया पथ चक्र में बेली रोड पर ललित भवन और विद्या भवन के बीच छह यातायात बिंदुओं पर छोटी एलिवेटेड सड़कें और कई अंडरपास बनाए जाएंगे. बता दें कि बहु-जंक्शन इंटरचेंज सड़क परियोजना का कॉन्सेप्ट देश में पहली बार बिहार में इस्तेमाल हुआ है. मुख्यमंत्री ने इस बात पर खुशी जाहिर की कि जब यह पूरा लोहिया पथ चक्र बनकर तैयार हो जाएगा तो देश के अन्य राज्यों के भी लोग यहां इसे देखने आएंगे.

निरीक्षण के दौरान नीतीश ने कहा कि वह इस परियोजना की प्रगति जानना चाहते थें क्योंकि इस पर काम काफी समय से चल रहा है. उन्होंने कहा कि जब मैंने पूछा कि परियोजना अभी तक पूरी क्यों नहीं हुई है, तो अधिकारी स्थिति रिपोर्ट लेकर मेरे पास आए लेकिन मैंने उनसे कहा कि मैं साइट पर जाऊंगा और वास्तविक प्रगति खुद देखूंगा.

सीएम ने दावा किया कि पिछले साल भारी बारिश के कारण ललित भवन के पास के काम में थोड़ी देरी हुई है लेकिन अब समस्या हल हो गई है. उन्होंने कहा कि अब बारिश में इकट्ठा हुए भूमिगत जल को एक नहर में बहा दिया जाएगा. इसके अलावा, विशेषज्ञों ने परियोजना के पूरा होने के बाद ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कुछ बदलाव किए हैं. नीतीश ने कहा, ‘प्रोजेक्ट के तहत तीन अन्य ट्रैफिक व्यवधानों में बदलाव किए गए हैं, इसलिए जमीन के नीचे निर्माण की जरूरत नहीं होगी.’

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोतवाली थाना चौक पर एलिवेटेड यू-टर्न बनाने का निर्देश भी दिया, ताकि जाम की समस्या से लोगों को छुटकारा मिल सके. इसके साथ ही नीतीश कुमार ने ट्रैफिक समस्या से निजात पाने के लिए सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर एलिवेटेड सड़क और एलिवेटेड यू-टर्न बनाने का निर्देश दिया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com