अगर राष्ट्रपति भवन देखना चाहते हैं तो आज ही फ्री में बुक करें टिकट

अगर राष्ट्रपति भवन देखना चाहते हैं तो आज ही फ्री में बुक करें टिकट

देश की सबसे प्रतिष्ठित इमारत और प्रथम नागरिक का घर देखने चाहते हैं तो अपनी टिकट बुक करा सकते हैं. राष्ट्रपति भवन में होने वाले ‘चेंज ऑफ गार्ड’ समारोह का साक्षी बनने लिये लोग अब टिकटों को ऑन लाइन बुक कर सकते हैं. जनवरी माह में यह समारोह शनिवार और रविवार को आयोजित किया जाता है.अगर राष्ट्रपति भवन देखना चाहते हैं तो आज ही फ्री में बुक करें टिकट

राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक जनवरी माह के लिये ऑन लाइन टिकटों की बिक्री केवल 13 जनवरी शनिवार और 14 जनवरी रविवार को खुली रहेगी. इसमें कहा गया है कि चेंज ऑफ गार्ड समारोह में हिस्सा लेने के इच्छुक दर्शक राष्ट्रपति सचिवालय की वेबसाइट से अपने टिकटों की बुकिंग कर सकते हैं.

इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक वीडियो ट्वीट कर लोगों को राष्ट्रपति भवन में आमंत्रित किया था. उन्होंने कहा कि अगर आप राष्ट्रपति भवन देखना चाहते हैं तो आईए, आपका स्वागत है. यहां होने वाला चेंज ऑफ गार्ड समारोह करीब 45 मिनट का होता है और इसके लिये कोई शुल्क नहीं लिया जाता. 

राष्ट्रपति कोविंद जो वीडियो ट्वीट किया है उसमें दरबार हॉल, लाइब्रेरी, ड्रॉइंग रूम और भवन के अंदर की भव्यता को दर्शाया गया है. राष्ट्रपति भवन का मुगल गार्डन भी कुछ दिन बाद आम जनता के लिए खुल जाएगा. भवन के परिसर में स्थित इस गार्डन में तमाम तरह के पेड़-पौधों की किस्में प्रदर्शनी के लिए लगाई जाती हैं, जिसे देखने देश-विदेश से पर्यटक यहां आते हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com