अगर आप चाहते हैं आपकी बाइक चोरी ना हो तो जरुर लगाए ये गार्ड..

अगर आपने अपने लिए एक नई मोटरसाइकिल खरीदी है तो ये खबर आपके काम की है। लोग नई बाइक को खरीदने के बाद इसे सुरक्षित रखने के लिए अलग से व्हील लॉक लगाते हैं। इसके कारण आपकी बाइक चोरी नहीं होती है जिसको लगाने के बाद आप बेफ्रिक होकर अपनी बाइक को कहीं भी पार्क कर सकते हैं। लेकिन जो शातिर चोर होते हैं वो इस लॉक को भी आराम से खोल लेते हैं।

आज के समय में लोग बाइक को चोरी होने से बचाने के लिए कार को लॉक और अनलॉक करने के लिए रिमोट कंट्रोल चाबी का इस्तेमाल करते हैं। इसी तरह से आप अपनी बाइक को भी रिमोट के मदद से लॉक अनलॉक भी कर सकते हैं। आपको बता दे बहुत कम लोग इस फीचर्स के बारें में जानते हैं।

क्या होता है थीफ गार्ड

अगर आप चाहते हैं आपकी बाइक चोरी नहीं हो तो आप अपनी बाइक में आफ्टरमार्केट थीफ गार्ड लगा सकते हैं। ये एक तरह का डिवाइस होता है। इसे आप बैटरी से कनेक्ट कर सकते हैं। जिस तरह से अधिकतर चीजें टेक्नोलॉजी पर निर्भर होती है, इसी प्रकार से अब कार और बाइक की सेफ्टी को आप इसमें अलग से एडवांस फीचर्स को ऐड कर सकते हैं। इस फीचर के कारण बाइक की कीमत बढ़ जाती है। इसलिए बजट वाली बाइक्स के अंदर कंपनी इस फीचर को नहीं दे रही है।

क्या होते हैं इसके फायदे

थीफ गार्ड लगाने से आपको एक नहीं बल्कि कई फायदे मिलेगें। इसके कारण बाइक की सुरक्षा अधिक होती है। क्योकि ये टेक्नोलॉजी से जुड़ा होता है। आप बाइक में इंस्टॉल करवाने से दूर खड़े होकर रिमोट कंट्रोल चाबी की मदद से इसे लॉक और अनलॉक कर सकते हैं। इसके अलावा उसको स्टार्ट करने के लिए किक या सेल्फ बटन दबाने की जरूरत नहीं पडेगी। आप दूर खड़े रहकर भी रिमोट कंट्रोल चाबी से इसे ऑन और ऑफ कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com