अगर आपको सपने में इनमें से कोई जानवर दिखता है तो यह आपके लिए होता है शुभ संकेत..

 ज्योतिष के अनुसार, सपनों का भी एक शास्त्र होता है, जिसे स्वप्न शास्त्र कहते हैं। सपने में दिखाई देने वाली कुछ चीजें आपको आपके भविष्य में होने वाली शुभ या अशुभ घटनाओं से अवगत कराती हैं। इसी प्रकार अगर आपको सपने में इनमें से कोई जानवर दिखता है तो यह आपके लिए एक शुभ संकेत होता है।

हाथी का दिखना

सुबह के सपने में हाथी का दिखाई देना अच्छा माना जाता है। अगर आप सपने में खुद को हाथी की सवारी करते हुए देखते हैं तो यह जीवन में काबिलियत को दर्शाता है। यदि किसी गर्भवती स्त्री को सपने में हाथी दिखाई देता है तो इसे एक शुभ संकेत माना गया है।

बंदर के दिखने से खुलता है भाग्य

बंदर हनुमान जी का रूप होते हैं। यदि आपको सपने में बंदर उछल-कूद, खेलता हुआ या प्रसन्न दिखता है तो यह इशारा करता है कि आपका भाग्य जल्द खुलने वाला है।

शेर का दिखना यानी राजयोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को सपने में शेर दिखाई देता है तो वह व्यक्ति भविष्य में राजयोग को प्राप्त करेगा। सपने में शेर दिखने का अर्थ यह भी है कि कोर्ट-कचहरी के मामलों में विजय तथा कार्यक्षेत्र में बड़े अधिकारी से मदद मिलने तथा आपका प्रभाव बढ़ने वाला है।

सांप के दिखने से बनेगें कई काम

कोई व्यक्ति सपना देखता है कि वह सांप पकड़ रहा है तो इसका अर्थ है कि उसे जीवन में सफलता प्राप्त होगी। यदि सपने में सांप को बिल के साथ देखते हैं तो आपको आकस्मिक धन प्राप्ति का संकेत देता है। वहीं अगर आपको सपने में काला नाग दिखाई देता है तो यह एक शुभ संकेत है। इसका अर्थ यह भी हो सकता है कि आने वाले समय में आपके यश में वृद्धि तथा पद-प्रतिष्ठा मिलेगी तथा आपकी कोई मनोकामना जल्द ही पूरी होने वाली है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com