अकबरपुर सीट से बसपा-सपा गठबंधन प्रत्याशी ने नामांकन में नहीं भरी पूरी डिटेल, नोटिस

कानपुर और अकबरपुर संसदीय सीट पर चुनावी सरगर्मियां अपने चरम पर हैं। नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद प्रत्याशी भी शुभ तिथि और मुहुर्त में पर्चा दाखिल कर रहे हैं। बुधवार को कानपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल के बाद अब दूसरे दिन गुरुवार को अकबरपुर से सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी निशा सचान ने नामांकन दाखिल किया है।

अकबरपुर संसदीय सीट से सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी निशा सचान ने गुरुवार की दोपहर नामांकन कराया। नौबस्ता में सुबह से ही उनके समर्थक पहुंचने लगे और पूर्वाह्न नामांकन जुलूस कलेक्ट्रेट के लिए रवाना हुआ। शहर के विभिन्न क्षेत्रों से गुजरते हुए प्रत्याशी और समर्थक कानपुर कलेक्ट्रेट पहुंचे। सुरक्षा में लगे कर्मियों ने प्रत्याशी के साथ केवल पांच लोगों को अंदर जाने दिया।

निशा सचान ने एडीएम सिटी कोर्ट के कक्ष में 1:37 बजे प्रवेश किया और नामांकन दाखिल करने के बाद 2:09 बजे बाहर आईं। कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी के साथ उनका स्वागत किया। बताते चलें निशा सचान घाटमपुर गिरसी से जिला पंचायत सदस्य हैं। निशा के पति संजय सचान घाटमपुर नगर पालिका को चेयरमैन हैं। निशा दो माह पहले बसपा में शामिल हुईं थीं और उन्हें लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया था।

नामांकन में कई कालम छूटने पर नोटिस

निशा सचान द्वारा दाखिल नामांकन के फॉर्म 26 में आपराधिक रिकॉर्ड का कॉलम खाली छूट गया है। उन्हें टिक मार्क करना था। इसी तरह इनकम टैक्स की डिटेल भी नहीं भरी गई है, जिसमें पिछले पांच साल का ब्यौरा देना था। अकबरपुर संसदीय क्षेत्र के आरओ अक्षय त्रिपाठी ने बसपा प्रत्याशी निशा सचान के फॉर्म 26 में गड़बड़ी मिली है, सुधार के लिए उन्हें नोटिस जारी किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com