अंग्रेज़ों ने की थी चिखलदरा हिल पॉइंट की खोज

अंग्रेज़ों ने की थी चिखलदरा हिल पॉइंट की खोज

ये बात तो सभी जानते हैं की हमारे देश पर कई सालों तक अंग्रेज़ो ने राज किया है. पर उनके शासनकाल में उन्होंने बहुत सी ऐसी खूबसूरत जगहों को खोज निकाला जो आज के समय में लोगो के आकर्षण का केंद्र बन चुके हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे रॉबिन्सन द्वारा खोजा गया था, आज के समय में  ये हिलस्टेशन दुनिया का सबसे मशहूर हिल स्टेशन बन गया है. हम बात कर रहें चिखलदरा हिल पॉइंट की. आज हम आपको इस हिल स्टेशन के बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहें हैं.अंग्रेज़ों ने की थी चिखलदरा हिल पॉइंट की खोज

चिखलदरा  हिल स्टेशन महाराष्ट्र में मेलघाट टाइगर रिजर्व के पास मौजूद है, ये हिल स्टेशन वृहद सतपुड़ा पर्वत श्रेणी का ही एक हिस्सा है. जिन लोगों को नेचर से प्यार है उनके लिए ये जगह किसी जन्नत से कम नहीं है. बरसात के मौसम में यहां गहरी और खड़ी घाटी में बहुत से झरने बहने लगते हैं, यहां पर मौजूद भीमकुंड करीब 3500 फीट गहराई में बना हुआ है. इस हिल स्टेशन को इंडिया के ऑफबीट डेस्टिनेशंस में भी शामिल किया गया है.

इस हिल स्टेशन में आप सुंदर झीलों, प्राचीन दुर्गों और वन्यजीवन का भी मजा ले सकते हैं. चिखलदरा में मौजूद पंचबोल पॉइंट का नज़ारा शाम के समय देखने वाला होता है. यहां पर मौजूद कॉफी बगान बहुत ही खूबसूरत है. आप यहाँ पर पहाड़ो से गिरते झरने भी देख सकते है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com