Sunday , 29 May 2022

हामिद अंसारी पर किरेन रिजिजू और नरोत्तम मिश्रा ने ने बोला हमला

Loading...

पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के बयान पर देश में सियासत थमने का नहीं ले रही है। पूर्व उपराष्ट्रपति के बयान पर अब केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने निशाना साधा है। केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा है कि पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने जो कहा है, वह गलत है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं भी अल्पसंख्यक समुदाय से आता हूं और मैं गर्व से कह सकता हूं कि भारत अल्पसंख्यकों के लिए सबसे सुरक्षित राष्ट्र है। उन्होंने कहा कि हमारे किसी भी पड़ोसी देश में परेशानी का सामना कर रहे अल्पसंख्यक भारत में शरण लेना पसंद करते हैं, क्योंकि भारत सुरक्षित है। आइए अपने महान राष्ट्र के आभारी रहें।

दरअसल, हामिद अंसारी ने हाल ही में ‘इंडियन अमेरिकन मुस्लिम काउंसिल’ द्वारा आयोजित एक परिचर्चा में अंसारी ने कहा था कि हाल के वर्षों में उन्होंने उन प्रवृत्तियों और प्रथाओं के उद्भव का अनुभव किया है। जो नागरिक राष्ट्रवाद के सुस्थापित सिद्धांत को लेकर विवाद खड़ा करती हैं, और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की एक नयी एवं काल्पनिक प्रवृति को बढ़ावा देती हैं। पूर्व उपराष्ट्रपति अंसारी ने यह भी कहा था, वह नागरिकों को उनके धर्म के आधार पर अलग करना चाहती हैं, असहिष्णुता को हवा देती हैं और अशांति एवं असुरक्षा को बढ़ावा देती हैं।

पूर्व उपराष्ट्रपति के इस बयान पर केंद्रीय कानून मंत्री ने उन्हें आड़े हाथ लिया। रिजिजू ने देश में मुसलमानों के लिए असहिष्णुता और असुरक्षा के माहौल पर पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के नवीनतम विवादास्पद बयान का खंडन किया और कहा कि 2014 से पहले, सांप्रदायिक दंगे और हिंसा नियमित थे, लेकिन भारत अब अधिक शांतिपूर्ण है।

वहीं, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी हामिद अंसारी पर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि, जैसे-जैसे उत्तर प्रदेश का चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे ‘टुकड़े टुकड़े’ गिरोह के समर्थक भी बेनकाब हो रहे हैं। उन्होंने कहा, हामिद अंसारी को देश ने दो बार उपराष्ट्रपति बनाया था। इस तरह आनलाइन वैश्विक मंच पर राष्ट्रविरोधी बातें कहकर उन्होंने अपनी क्षुद्र मानसिकता का परिचय दिया है।

Loading...

नरोत्तम मिश्रा ने आगे कहा कि, चाहे वह कमलनाथ हो, जो ग्रेट इंडिया को बदनाम भारत कहते थे। या फिर दिग्विजय सिंह, सलमान खुर्शीद, राशिद अल्वी जैसे कांग्रेसी नेता हो, जो देश-विरोधी बातें करते हैं, और देश को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। मिश्रा ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि देश को बदनाम करने के लिए दुष्प्रचार किया जा रहा है। जो धीरे-धीरे हमारे सामने आ रहा है।

नरोत्तम मिश्रा और किरेन रिजिजू का ये बयान हामिद अंसारी द्वारा हाल ही में दिए गए बयान पर आया है। हामिद अंसारी ने कहा था कि, देश में मुसलमानों के लिए असहिष्णुता और असुरक्षा का माहौल है, जो बेहद ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ और ‘निंदनीय’ है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com