हरियाणा कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक आज

पहली सूची में 35 से 40 नाम हो सकते हैं। दागी व विवादित विधायकों का टिकट कटने की संभावना है।

हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने सभी 90 सीटों पर पैनल तैयार कर लिए हैं और इनमें तय किए गए नामों पर दो बार समीक्षा भी कर ली है। अब ये पैनल सोमवार को होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में रखे जाएंगे। यहां प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लगेगी।

संभावना है कि कांग्रेस मंगलवार तक सूची जारी कर सकती है। इस सूची में 35 से 40 प्रत्याशी होंगे। इनमें से अधिकतर मौजूदा कांग्रेस विधायक, दिग्गज नेता या उनके परिवारों के सदस्य हैं। इसके बाद शेष नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

इससे पहले, रविवार को भी लगातार चौथे दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता अजय माकन ने की और इसमें हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया समेत पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदय भान भी मौजूद रहे। बैठक में एक-एक करके सभी नामों पर चर्चा की गई।

50 सीटें ऐसी हैं, जिन पर दो या तीन दावेदारों के नाम हैं। हुड्डा खेमा जहां अपने समर्थकों को टिकट के लिए जोर लगा रहा है, वहीं कुमारी सैलजा और रणदीप सिंह सुरजेवाला पहले ही अजय माकन को अपने समर्थकों के नामों की सूची दे चुके हैं। संभावना है कि पहली सूची में सभी धड़ों को साधने की कोशिश करते हुए सभी के समर्थकों या परिवार के सदस्यों के नाम होंगे।

कुछ विवादित या दागी विधायकों के टिकट कट सकते हैं। बैठक के बाद हरियाणा प्रभारी दीपक बावरिया ने पुष्टि की कि सोमवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी और इसमें नामों पर अंतिम मुहर लगने के बाद मंगलवार को प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com