Monday , 8 August 2022

सोनिया देंगी इस्तीफा, राहुल सम्भालेंगे कमान

Loading...

rahul-gandhi-and-sonia-gandhi_56b8168cd49fbएजेंसी/ नई दिल्ली : कांग्रेस में जल्द ही उपाध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्ष के रुप में ताजपोशी होने वाली है। साथ ही पार्टी में बड़े फेरबदल होने की भी संभावना है। अगले कुछ ही हफ्तों में राहुल को पार्टी की कमान सौंपी जा सकती है। इस मसले पर राहुल गांधी और सोनिया गांधी के बीच दो चरणों में वार्ता भी हो चुकी है। कहा जा रहा है कि टीम भले ही राहुल की हो, लेकिन मुहर सोनिया ही लगाएगी।

बता दें कि 2014 में लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद राहुल और सोनिया दोनों ने ही कहा था कि कांग्रेस संगठन में जल्द ही बदलाव करेगी। लेकिन वो बदलाव लगातार टलते रहे। अब विधानसभा चुनाव में भी लगातार हार के बाद सोनिया गांधी ने ये तय कर लिया है कि राहुल गांधी को इस साल ही पार्टी की कमान सौंप दी जाएगी।

Loading...

हांलाकि राहुल की ताजपोशी पर अब भी दो तरह के मत सामने आ रहे है। एक- पार्टी में होने वाले बदलाव के तुरंत बाद राहुल को पार्टी का अध्यक्ष बना दिया जाए। दूसरा- पार्टी में बदलाव के बाद राहुल नई टीम के साथ थोड़े समय तक काम कर लें, उसके बाद अक्टूबर में सोनिया गांधी इस्तीफा दे देंगी और फिर राहुल को अध्यक्ष बना दिया जाएगा। अक्टूबर में ही पार्टी का संगठन चुनाव भी होने वाला है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com