Wednesday , 8 February 2023

सपा-भाजपा के बीच तेज हुई जुबानी जंग, अखिलेश ने लगाया भाजपा पर ये आरोप, जानें क्या..

Loading...

मैनपुरी लोकसभा, रामपुर और खतौली विधानसभा सीट पर 5 दिसम्‍बर 2022 को होने वाले उपचुनावों को लेकर सपा-भाजपा के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। बीजेपी, मैनपुरी से डिंपल यादव को उतारे जाने को लेकर सपा पर परिवारवाद का आरोप लगा रही है तो अब अखिलेश ने भी बीजेपी में वंशवाद का आरोप लगाते हुए पार्टी नेताओं का एक पोस्‍टर ट्वीट किया है। पोस्‍टर में बीएस यदुरप्‍पा-बीवाई राघवेंद्र, राजनाथ सिंह-पंकज सिंह, वसुंधरा राजे-दुष्‍यंत सिंह, यशवंत सिन्‍हा-जयंत सिन्‍हा, रमन सिंह अभिषेक सिंह, मेनका गांधी-वरुण गांधी सहित कुल 36 नेताओं के फोटो हैं। 

इस पोस्‍टर के साथ अखिलेश यादव ने लिखा है-पिक्‍चर अभी बाकी है। उधर, इस ट्वीट पर बीजेपी समर्थकों की ओर से भी प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं। एक बीजेपी समर्थक ने अपने ट्वीट में लिखा है कि वंशवाद अथवा परिवारवाद का अर्थ पार्टी, पद और पोजीशन को एक वर्ग, एक परिवार के लिए सीमित करना होता है। 

चाचा शिवपाल के लिए अखिलेश ने संभाला मोर्चा, CM योगी के तंज का दिया जवाब
करहल की चुनावी सभा में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने शिवपाल सिंह यादव पर तंज कसते हुए कहा था, ‘आज चाचा शिवपाल की स्थिति बिल्कुल पेंडुलम और फुटबॉल जैसी हो गई है।’ सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने एक ट्वीट के जरिए इस पर पलटवार किया। अखिलेश ने कहा कि पेंडुलम समय के गतिमान होने का प्रतीक है और वो सबके समय को बदलने का संकेत भी देता है और ये भी कहता है कि ऐसा कुछ भी स्थिर नहीं है जिस पर अहंकार किया जाए। उन्‍होंने शिवपाल यादव की सुरक्षा कम करने को भी आपत्तिजनक बताया। 

Loading...

दरअसल, सोमवार को करहल की सभा में सीएम योगी ने अखिलेश और शिवपाल की जोड़ी पर कई कटाक्ष किए थे। उन्‍होंने कहा था कि पहले जब नौकरी निकलती थी तब वसूली को चाचा और भतीजे निकल पड़ते थे। अब मैनपुरी के लोग एक परिवार की छाया से निकलकर सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास की परंपरा का पालन करेंगे। वेदव्यास, महर्षि शृंगी और विदुर, की तपोभूमि मैनपुरी इतिहास लिखने जा रही है। उधर, बहू डिंपल की जीत के लिए दिन-रात प्रचार में जुटे शिवपाल सिंह यादव ने भी बीजेपी पर पलटवार किया।

उन्‍होंने कहा, ‘भाजपा धोखेबाज पार्टी है। इसने जो भी जनता से वादे किए वे अब तक पूरे नहीं किए गए। अब समय आ गया है। हम और अखिलेश मिलकर भाजपा को हरा देंगे। उसे उत्तर प्रदेश की सत्ता से हटाने का काम करेंगे। मैनपुरी के उपचुनाव में सब लोग मिलकर बहू डिंपल को जिता देना।’ शिवपाल ने कहा कि भाजपा से बचकर रहें। 4 दिसंबर तक इनके हाथ में न आएं। जीत निश्चित सपा की होगी।  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com