शशि थरूर फेसबुक से करना चाहते है पूछताछ, बीजेपी ने कहा- राहुल गांधी का चला रहे एजेंडा

अमेरिकी अख़बार वॉल स्ट्रीट जर्नल में फेसबुक की निष्पक्षता पर जो सवाल उठाए गए हैं, उसकी गूंज अब सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय से जुड़ी संसद की स्थायी समिति में भी सुनाई दे रही है. फेसबुक के मुद्दे पर समिति के अध्यक्ष शशि थरूर और सदस्य निशिकांत दुबे के बीच वार-पलटवार शुरू हो गया है. शशि थरूर ने एलान किया कि समिति जल्द ही फेसबुक के अधिकारियों को बुलाकर जवाब तलब करेगी. थरूर ने ये भी कहा कि समिति के पास फेसबुक से पूछताछ करने का पूरा अधिकार है.

निशिकांत दुबे का थरूर पर पलटवार

शशि थरूर के इतना कहते ही बीजेपी के सांसद और समिति के सदस्य निशिकांत दुबे ने पलटवार कर दिया. निशिकांत दुबे ने ट्वीट किया, ‘’समिति के अध्यक्ष को इस बात का अधिकार नहीं है कि वो समिति के सदस्यों से चर्चा किए बगैर एजेंडा तय कर दें. शशि थरूर राहुल गांधी का एजेंडा चलाना बंद करें.’’

 

शशि थरूर की शिकायत स्पीकर से करेंगे दुबे

सूत्रों के मुताबिक़, निशिकांत दुबे समेत समिति में शामिल एनडीए के सभी सदस्यों और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को एक चिट्ठी लिखने जा रहे हैं. चिट्ठी के ज़रिए एनडीए सांसद इस मामले में शशि थरूर की शिकायत स्पीकर से करेंगे. 30 सदस्यीय संसदीय समिति में एनडीए के कुल 19 सदस्य हैं जो बहुमत से ज़्यादा हैं.

निशिकांत दुबे को जवाब देते हुए शशि थरूर ने उन पर समिति की छवि ख़राब करने का आरोप लगाया है. अब ये मामला स्पीकर के दरवाजे तक पहुंच सकता है. कांग्रेस का आरोप है कि देश में फेसबुक और वॉट्सएप पर बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का कंट्रोल है.

आम आदमी पार्टी भी विवाद में कूदी

अब इस विवाद में आम आदमी पार्टी भी कूद गई है. दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव समिति फेसबुक अधिकारियों को समन भेजने की तैयारी कर रही है.

मुझे जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं- आंखी दास

वहीं फेसबुक विवाद की वजह से सुर्खियों में आईं फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर आंखी दास ने दिल्ली पुलिस को शिकायत दी है. आंखी दास ने कहा है कि उन्हें जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं. इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस की साइबर सेल करेगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com