वानखेड़े स्टेडियम में जहां गिरा था धोनी का वर्ल्ड कप विनिंग सिक्स, उनके नाम ही सकती है वो सीट

दुनिया के बेहतरीन क्रिकेटर्स में से एक पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास का एलान कर लिया. धोनी ने इसके लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया. इसके बाद से ही उनके फैंस भावुक हो गए. फैंस ने 2011 वर्ल्ड कप मैच के फाइनल में धोनी द्वारा मारे गए विनिंग सिक्स के वीडियो को जमकर वायरल किया. अब मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में उसी स्थान पर धोनी को परमानेंट सीट दी जा सकती है जहां उनका सिक्स लैंड हुआ था.

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) एपेक्स काउंसिल के सदस्य अजिंक्य नाइक ने सोमवार को प्रस्ताव के साथ एमसीए को एक पत्र लिखा. पत्र में कहा गया है कि महेंद्र सिंह धोनी के लिए कृतज्ञता और ट्रिब्यूट के रूप में एमसीए उनके नाम पर एक स्थायी सीट समर्पित कर सकता है, जहां उनका प्रसिद्ध विश्व कप विजेता सिक्स लैंड हुआ था. नाइक ने कहा कि हम जगह को ढूढ़ लेंगे जहां बॉल लैंड हुई थी.

यह पहली बार है जब भारत में किसी खिलाड़ी के नाम पर स्टेडियम में एक स्पेसिफिक सीट के लिए एक प्रस्ताव दिया गया है, न कि पूरे स्टैंड के लिए.

तीनों आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले एकमात्र कप्तान हैं धोनी

बता दें कि धोनी दुनिया के एकमात्र कप्तान हैं, जिन्होंने तीनों आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं. धोनी ने 2007 में टी 20 विश्व कप, 2011 में वनडे विश्व कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती है. 39 साल के धोनी ने शनिवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले धोनी ने पिछले साल जुलाई में विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले के बाद से एक भी मैच नहीं खेला था.

धोनी 2006 से 2010 के बीच 656 दिन तक आईसीसी पुरुष वनडे रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाज रहे. उन्हें 2008 और 2009 में आईसीसी का साल का सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर चुना गया था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com