Tuesday , 5 July 2022

लखनऊ एयरपोर्ट पर संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

Loading...

downloadलखनऊ: सऊदी अरब में फर्जी पासपोर्ट रखने के आरोप में सजा काटने के बाद भारत प्रत्यर्पित किए गये एक संदिग्ध आतंकवादी को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) भगवान स्वरूप ने बताया कि हैदराबाद के मूल निवासी अब्दुल अजीज को आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) और तेलंगाना पुलिस ने कल शाम चार बजे जेद्दाह से लखनउ आने वाली उड़ान से उतरते ही गिरफ्तार कर लिया।

 

उन्होंने बताया कि अजीज तेलंगाना में एक मंदिर में बम विस्फोट की साजिश के मामले में वांछित था। अभी उसके किसी आतंकवादी संगठन से जुड़े होने की बात सामने नहीं आयी है। लेकिन वह पूर्व में चेचन्या और बोस्निया जा चुका है और माना जा रहा है कि उसके आतंकवादियों से सम्पर्क हो सकते हैं।
स्वरूप ने बताया कि अजीज वर्ष 2001 में हैदराबाद में फर्जी पासपोर्ट के मामले में गिरफ्तार हुआ था।

Loading...

उसके बाद वह 2003-04 में सउदी अरब में फर्जी पासपोर्ट के जरिये इराक जाने की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। सजा पूरी होने पर उसे कल भारत भेजा गया था और लखनऊ में विमान से उतरते ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि अजीज को तेलंगाना की पुलिस मंदिर में विस्फोट की साजिश के मामले में पूछताछ के लिये रिमांड पर आज अपने साथ ले गयी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com