राफा में इजरायली सेना ने फलस्तीनी सुरक्षाकर्मियों को बनाया निशाना

इजरायल और गाजा के बीच बीते वर्ष से ही युद्ध जारी है। ये युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। इजरायली विमानों ने राफा के पूर्व में वाणिज्यिक सामानों की सुरक्षा कर रहे सुरक्षाकर्मियों के एक समूह को निशाना बनाया। इस दौरान कम से कस 10 फलस्तीनी सुरक्षाकर्मियों की हत्या कर दी गई। वहीं कई अन्य लोग घायल भी हुए हैं जिनका इलाज जारी है।

 गाजा पट्टी के दक्षिण में राफा शहर में इजरायली सेना द्वारा व्यापारी ट्रकों के कम से कम 10 फलस्तीनी सुरक्षाकर्मियों की हत्या कर दी गई। इसकी जानकारी फलस्तीनी सुरक्षा और चिकित्सा सूत्रों ने दी।

स्थानीय सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने बुधवार को सिन्हुआ को बताया कि इजरायली विमानों ने राफा के पूर्व में वाणिज्यिक सामानों की सुरक्षा कर रहे सुरक्षाकर्मियों के एक समूह को निशाना बनाया।

इस बीच, चिकित्सा सूत्रों ने बताया कि मृतकों के शवों के साथ-साथ कई अन्य घायलों को यूरोपीय गाजा अस्पताल ले जाया गया है।

इजरायली सेना ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

फलस्तीनी सुरक्षा सूत्रों के अनुसार, हाल ही में इजरायली अधिकारियों ने पूर्व समन्वय के बाद, पश्चिमी तट से वाणिज्यिक माल को दक्षिणी युद्धग्रस्त घेरे हुए क्षेत्र में प्रवेश की अनुमति दे दी है।

यह घटना दो दिनों में दूसरी है, क्योंकि सोमवार रात को वाणिज्यिक सामान के लिए सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाकर किए गए इजरायली हवाई हमले में कम से कम नौ लोग मारे गए थे।

इससे पहले बुधवार को गाजा स्थित स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि पिछले अक्टूबर से चल रहे संघर्ष में मरने वाले फलस्तीनियों की संख्या बढ़कर 37,396 हो गई है।

इजरायल ने 7 अक्टूबर, 2023 को दक्षिणी इजरायली सीमा के माध्यम से हमास के उत्पात का जवाब देने के लिए गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर आक्रमण शुरू किया, जिसके दौरान लगभग 1,200 लोग मारे गए और लगभग 250 को बंधक बना लिया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com