Thursday , 30 June 2022

सरकार का बड़ा बयान: राज्य के 60 हजार सरकारी स्कूलों के टीचरों की होगी…

Loading...

उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने राज्य के 60 हजार शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाण पत्र की जांच के लिए सीबीआई जांच की मांग की है। बता दें कि अब जल्द ही शिक्षकों के एकेडमिक सर्टिफिकेट की जांच हो सकती है।

बता दें कि राज्य के करीब 60 हजार शिक्षकों के प्रमाण पत्र के जांच के लिए सीबीआई को जिम्मा दिया गया है। अब सीबीआई जल्द ही अपनी कार्रवाई शुरु कर देगी। पांडे ने पिछले महीने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा था कि वे ‘पूर्ण ईमानदारी’ के साथ काम करें और ‘कड़ी मेहनत’ करें ताकि आम जनता शिक्षा विभाग में आने वाले दिनों में परिवर्तन देख सकें। 

Loading...

इतना ही नहीं सरकारी स्कूलों में लगातार घट रहे छात्रों की संख्या पर पांडे ने चिंता व्यक्त की है पांडे ने टीचरों को सख्त निर्देश दिए है कि सभी टीचर अपने पढ़ाने के तरीके में बदलाव लाएं। इसके अलावा, ब्लॉक स्तर पर पांडे ने निर्देश दिया है कि आवासीय स्कूलों को ‘मॉडल स्कूल’ के रूप में विकसित किया जाना चाहिए।

शिक्षा मंत्री ने विभाग के सभी अधिकारियों से बिना किसी दबाव के काम करने के लिए भी कहा है, साथ ही वक्त पर स्कूल पहुंचने के भी निर्देश दिए हैं। बता दें कि शिक्षा के स्तर को बेहतर बनाने के लिए शिक्षा मंत्री मे सभी अधिकारियों से प्रस्ताव रखने के लिए कहा है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com