Monday , 30 January 2023

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले BJP ने ये बड़ा दांव चलते हुए बदले आठ जिलों के अध्यक्ष..

Loading...

राजस्थान में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election 2023) से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बड़ा दांव चला है और आठ जिलों के अध्यक्ष बदल दिए हैं. इसके साथ ही जयपुर में बीजेपी की दो दिवसीय प्रदेश पदाधिकारी बैठक भी चल रही है. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) आज (23 जनवरी) शाम को प्रदेश कार्यसमिति बैठक को संबोधित करेंगे.

बीजेपी ने इन 8 नेताओं को दी जिम्मेदारी

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने विजय आचार्य को बीकानेर शहर का जिला अध्यक्ष नियुक्त किया है, जबकि बीकानेर देहात की जिम्मेदारी जालम सिंह भाटी को सौंपी है. इसके अलावा पार्टी ने उम्मेद सिंह भाया को अलवर उत्तर, अशोक गुप्ता को अलवर दक्षिण, ऋषि बंसल को भरतपुर, सुशील दीक्षित को सवाई माधोपुर, स्वरूप सिंह खारा को बाड़मेर और बाबू सिंह राजगुरु को बालोतरा का अध्यक्ष बनाया गया है.

जातीय समीकरण साधने की कोशिश

Loading...

राजस्थान चुनाव (Rajasthan Assembly Election) से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जिन जिलों के अध्यक्षों को बदला है वो पार्टी के लिए हमेशा अहम रहे हैं. इस बार भाजपा ने इन जिलों में जातीय समीकरण का पूरा ध्यान रखा है और वोट वैंक साधने की कोशिश की है. बीजेपी ने बीकानेर में राजपूत वोट बैंक को अपनी ओर करने के इरादे से जालम सिंह भाटी को बड़ी जिम्मेदारी दी है, जो सियासी समीकरणों को साधने में महारथी हैं.

राजस्थान में सत्ता परिवर्तन पर बीजेपी की नजर

पिछले तीन दशक से राजस्थान की राजनीति में एक ट्रेंड सेट हो गया है और हर पांच साल पर सत्ता बदल जाती है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) एक बार फिर इस ट्रेंड को सही साबित करने की कोशिश में लगी है. बता दें कि 2018 के चुनाव में कांग्रेस ने पांच साल बाद सत्ता में वापसी की थी और अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) एक बार फिर मुख्यमंत्री बने थे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com