Sunday , 29 May 2022

राजन ने की मोदी और जेटली से मुलाकात

Loading...

rajan-and-modi_574679dfeee40एजेंसी/ नई दिल्ली : बीजेपी सांसद सुब्रमणयम स्वामी द्वारा रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन को हटाए जाने की मांग के बाद से उनके दूसरे कार्यकाल को लेकर छिड़ विवादों के बीच राजन ने बुधवार की शाम को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। गवर्नर के तौर पर राजन का कार्यकाल इस साल सितंबर में समाप्त होने जा रहा है।

इससे पहले राजन ने वित मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात की। कहा जा रहा है कि दोनों के बीच आरबीआई की मौद्रिक समीक्षा बैठक से पहले विस्तार से चर्चा हुई। हांला कि राजन ने इस मुलाकात के बारे में कुछ भी बोलने से साफ इंकार कर दिया। लेकिन यह जानकारी दी कि दो सप्ताह के बाद वो एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित करेंगे।

जाहिर है ये वहीं ऑफिशियल संवाददाता सम्मेलन होगा, जिसे मौद्रिक नीति समीक्षा के बाद आयोजित की जाती है। ये 7 जून को होगी। बता दें कि स्वामी ने राजन पर आरोप लगाया है कि वो जानबूझकर भारतीय अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर रहे है।

स्वामी ने यह भी कहा था कि वो पूरी तरह से भारतीय नहीं है, क्यों कि उनके पास अमेरिकी नागरिकता भी है। हालांकि इस बीच डॉ. राजन को भारी समर्थन भी मिल रहा है। चेंज.ओआरजी पर एक ऑनलाइन याचिका के जरिए पीएम मोदी से राजन को दूसरा कार्यकाल दिए जाने की गुजारिश की गई है।

Loading...

खबर लिखे जाने तक इस याचिका पर करीब 50,000 लोग हस्ताक्षर कर चुके हैं। याचिका करने वाले का नाम राजेश पलेरिया है। अपनी याचिका में पलेरिया ने लिखा है कि भारतीय अर्थव्यवस्था को खतरे में डालने वाली लोकलुभावन चीज़ों से निपटते हुए उन्होंने बहुत ही बढ़िया काम किया है… भारत की विकास गाथा के लिए वह बेहद अहम हैं।

राजन को हटाए जाने को लेकर बीजेपी प्रवक्ता गोपाल अग्रवाल ने कहा है कि आरबीआई की नीतियां कितनी कारगर रही है। इस मामले में अमूल द्वारा जारी किया गया एक ऐड भी इन दिनों चर्चा में है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com