यूजर इंगेजमेंट को बढ़ाने के लिए Elon Musk ने एक्स पर पेश किया एक नया फीचर

एलन मस्क ने बुधवार को एक नए फीचर के रोल आउट करने की बात कही है जो एक्स यूजर्स के लिए डिफॉल्ट रूप से सभी लाइक को छिपा देगा। एक्स प्राइवेट लाइक शुरू कर रहा है जो बुधवार से यूजर की टाइमलाइन पर दिखाई देगा। इसका मतलब है कि प्लेटफॉर्म पर यूजर इस बात की चिंता किए बिना कंटेंट को लाइक कर पाएंगे कि इसे कौन देख सकता है।

टेस्ला और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के मालिक Elon Musk आए दिए चर्चा का विषय बने रहते हैं। खासकर अपने बयानों और एक्स पर अतरंगी बदलावों के कारण ये अक्सर सुर्खियों का हिस्सा रहते हैं। एक बार फिर मस्क एक्स पर कुछ बदलाव के कारण फिर चर्चा में आ रहे हैं।

यूजर्स के बीच अधिक सकारात्मक ऑनलाइन वातावरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मस्क ने X पर एक नई सुविधा को पेश किया है, जिसे प्राइवेट लाइक कहा जाता है। इस सप्ताह से ये फीचर लाइव हो जाएगा । ये X पर आपके लाइक डिफॉल्ट रूप से छिपा देता है।

यह बदलाव उन लोगों के लिए एक सही विकल्प होगा, जो सार्वजनिक जांच या नकारात्मकता के डर से किसी पोस्ट या कंटेंट पर प्रतिक्रिया देने में संकोच करते हैं। X के इंजीनियरिंग निदेशक, हाओफेई वांग ने बताया कि पब्लिक लाइक ‘गलत व्यवहार’ को प्रोत्साहित कर सकते हैं।

प्राइवेट लाइक के फायदे

  • प्राइवेट लाइक के साथ यूजर इस बात की चिंता किए बिना पोस्ट से स्वतंत्र रूप से जुड़ सकते हैं कि उनकी एक्टिविटी कौन देख रहा है। यह एक अधिक ओपन और ऑर्थराइज्ड ऑनलाइन अनुभव को बढ़ावा देता है।
  • इसके अलावा X इस बात पर जोर देता है कि निजी लाइक यूजर एक्सपीरियंस को लाभ पहुंचाएंगे।
  • आपके द्वारा पसंद की जाने वाली कंटेंट को एक्टिव रूप से लाइक करके, प्लेटफॉर्म का एल्गोरिदम आपके फीड को आपके लिए बेहतर ढंग से पसर्नलाइज कर सकता है, जो आपको ऐसी कंटेंट सुझाता है जो आपको अधिक दिलचस्प लगेगी।

फीचर के साथ टांसपेरेंसी 

  • ये लाइक पब्लिक विजुअल में से छिपे हुए हैं, फिर भी पोस्ट के ऑथर को इसके लिए सूचित किया जाएगा। X भविष्य में लाइक के लिए यूजर को अपनी प्राइवेसी सेटिंग को कस्टमाइड करने की अनुमति देने पर भी विचार कर रहा है।
  • निजी लाइक की ओर यह बदलाव X के अपने यूजर के लिए अधिक सकारात्मक और आकर्षक प्लेटफॉर्म बनाने के चल रहे प्रयासों को दर्शाता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com