यहां खुदाई में निकला जिन्दा सांप का जोड़ा , हैरान हुए लोग

कई बार खुदाई में ऐसी चीज़ें मिल जाती हैं जिनका एक अलग ही रहस्य होता है. कई बार मूर्तियां मिलती हैं जसिके बाद उसका मंदिर बना दिया जाता है. ऐसा ही रक और मामला सामने आया है जिसके बारे में आपको बताने जा रहे हैं. बता दें, पंजाब के लुधियाना से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. यहां एक प्राचीन शिव मंदिर की खुदाई चल रही थी तभी अचानक जीवित सांप का जोड़ा जमीन के भीतर से निकला. इसके बाद सभी हैरान रह गए. 

आपको बता दें, जब उन साँपों को निकाला गया तो, वे अचेत हालत में थे. उन्हें हटाकर और नीचे खुदाई करने पर जब 5 शिवलिंग निकले तो वहां उपस्थित लोग ये नजारा देखकर जयकारे लगाने लगे. वहीं जानकारी के मुताबिक, इस मंदिर की खुदाई में ईस्ट इंड‍िया कंपनी के काल के थोड़े सिक्के भी बरामद हुए. ये देखकर हर कोई हैरान हुआ. वहीं मीडिया रिपोर्ट की माने तो, ये सिक्के 1616 ईस्वी के हैं. 

ये मंदिर लुधियाना के गुरपाल नगर में मौजूद है. खुदाई में सांप का जोड़ा, 5 शिवलिंग, एक शंख तथा 1616 ईस्वी के अनेक प्राचीन सिक्के प्राप्त हुए हैं. खबर के फैलते ही क्षेत्र के लोग शिवलिंग को देखने हेतु मंदिर पहुंच गए. कहा जा रहा है कि ये शिवलिंग कुछ वक्त पूर्व खंडित हो गया था. इसके बाद उसे निकालकर दूसरे शिवलिंग को स्थापित करने का कार्य जारी था. मंद‍िर प्रबंधक का कहना है कि, “खुदाई में प्राप्त हुए ये पुराने सामान एवं शिवलिंग भगवान शिव का एक चमत्कार है.”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com