Wednesday , 6 July 2022

मोदी की मन की बात का असर, 8 राज्यों में हर रविवार को बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

Loading...

नई दिल्ली : अब इसे पीएम नरेंद्र मोदी के मन की बात का असर समझें या पेट्रोल पंप वालों की पूर्व की अधूरी रही इच्छा को पूरा करने का मौका कि देश के आठ राज्यों के पेट्रोल पंप वालों ने आगामी 14 मई के बाद हर रविवार को अपने पेट्रोल पंप बंद रखने का निर्णय लिया है. जिनमें उत्तर भारत के हरियाणा के अलावा दक्षिण के कई राज्य शामिल हैं.मोदी की मन की बात का असर, 8 राज्यों में हर रविवार को बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

गौरतलब है कि पेट्रोल पंप मालिकों के संगठन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ईंधन बचाने के आह्वान पर यह निर्णय लिया है.कंसोर्श‍ियम ऑफ इंडियन पेट्रोलियम डीलर्स के कार्यकारिणी के सदस्य सुरेश कुमार ने बताया कि हमने कई साल पहले भी रविवार को अपने पेट्रोल पंप बंद रखने का निर्णय लिया था, लेकिन तेल मार्केटिंग कंपनियों ने तब हमसे इस निर्णय पर पुनिर्विचार करने को कहा था. कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में यह आह्वान किया था कि पर्यावरण को बचाने के लिए तेल बचाया जाए.

Loading...

अभी अभी: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का लड़की के साथ सेक्स विडियो वायरल, पूरे देश में मचा हड़कंप

इस बारे में जानकारी देते हुए कुमार ने कहा कि तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, पुदुच्चेरी, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र और हरियाणा के पेट्रोल पंप 14 मई के बाद हर रविवार को बंद रहेंगे.  सि‍र्फ तमिलनाडु में ही पेट्रोल पंप रविवार को बंद रहने से मालिकों को बिक्री में 150 करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है.पूर्ववर्ती अनुभवों के अनुसार रव‍िवार को पेट्रोल की बिक्री 40 फीसदी कम हो जाती है. संगठन के निर्णय की जानकारी तेल मार्केटिंग कंपनियों को दे दी जाएगी.यही नहीं कुमार के अनुसार हर पेट्रोल पंप पर किसी आपात स्थ‍िति से निपटने के लिए कम से कम एक कर्मचारी नियुक्त रहेगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com