Saturday , 23 October 2021

मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद एक-एक पल जनता को किया समर्पित: सीएम पुष्कर सिंह धामी

Loading...

देहरादून,  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पद संभालने के बाद उनका 100 दिन का कार्यकाल पूरा हो रहा है। उन्होंने एक-एक पल उत्तराखंड की जनता को समर्पित किया है। उन्होंने कहा कि कोशिश यह रही है कि सरकार हर वर्ग के लिए कार्य करे। इसमें मातृ शक्ति, युवा वर्ग और दूरदराज में रहने वाले व्यक्तियों पर विशेष फोकस रखा गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2025 तक उत्तराखंड को देश का आदर्श राज्य बनाने का जो विजन दिया है, उसे पूर्ण करने के लिए पूरा प्रयास करेंगे।

सोमवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में सरकार के 100 दिन पूरे होने पर पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उन्होंने 100 दिनों के कार्यकाल में 300 से अधिक फैसले लिए हैं। इन सभी फैसलों को धरातल पर उतारा जाएगा। सरकार ने जिन योजनाओं का शिलान्यास किया है, जिन कार्यों को शुरू किया है, उसे हर हाल में पूरा किया जाएगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के उत्तराखंड दौरे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री के दौरे का कार्यक्रम प्रस्तावित है। उनके द्वारा मुख्यमंत्री घसियारी योजना की शुरुआत की जानी है। इसके अलावा इस माह सैनिक सम्मान यात्रा की भी शुरुआत होनी है। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि प्रदेश का समग्र रूप से विकास किया जाए। व्यवस्था का सरलीकरण किया जाए। समस्याओं का समाधान कैसे हो और निस्तारण किस तरह किया जाए, इस व्यवस्था को कार्यव्यवहार में लाने के लिए काम किया जा रहा है।

Loading...

इस बात पर भी जोर है कि जो काम जिस स्तर का हो, उसी स्तर पर निस्तारित किया जाए। मसलन, काम यदि पटवारी स्तर से हो सकता है तो उसे वहीं किया जाए। यदि जिला स्तर से हो सकता है तो वहीं किया जाए। हर काम को शासन तक न लाया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य नो पेंडेंसी कार्य के साथ ऐसी सरकार चलाना है, तो जनता की सहयोगी हो। 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com