मध्य प्रदेश: यूनियन बैंक लॉकर से जेवरात सहित 20 लाख की FD गायब

यूनियन बैंक के लॉकर से जेवरात सहित 20 लाख की एफडी गायब हो गई। बैंक कर्मी सहित एक अन्य पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है।

मध्यप्रदेश के शहडोल ज़िले में हैरान कर देने वाला धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। नगर के विवादों में हमेशा घेरे में रहने वाले यूनियन बैंक ऑफ इंडिया बुढ़ार शाखा के लॉकर से उपभोक्ता एसईसीएल के रिटायर्ड कर्मचारी के खून पसीने की कमाई 20 लाख एफडी गायब होने का मामला सामने आया। लाकर में रखे जेवरात भी गायब होने की उपभोक्ता ने आशंका जाहरी करते हुए मामले की शिकायत थाने में की है।

उपभोक्ता की शिकायत पर बुढ़ार पुलिस ने एफडी की हेराफेरी करने वाले शातिर बदमाश सहित संलिप्त बैंक कर्मी के 409,420 के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है। बुढ़ार यूनियन बैंक के लाकर में रखी जेवरात गायब होने व उपभोक्ता के पैसा की हेराफेरी का मामला अभी हाल में ही सोमवार को सामने आया था कि एक और इसी तरह का पहले भी मामला सामने आया है, जिससे बैंक साख पर कई तरह के सवाल खड़े कर दिया है।

अनुविभाग क्षेत्र के अमलाई थाना क्षेत्र के रहने वाले कालरी के रिटायर्ड कर्मचारी कमलदास पनिका यूनियन बैंक ऑफ इंडिया बुढ़ार शाखा के उपभोक्ता हैं और उन्होंने अपनी बेटी के नाम से एक लॉकर भी लेकर रखा है, जिसमें उन्होंने जेवरात सहित महत्वपूर्ण दस्तावेज के साथ-साथ 10-10 लाख की दो एफडी भी रखी थी, जिसका हर माह ब्याज उनके खाते में आता था।

लेकिन कुछ महीनों से मोबाइल पर मैसेज नहीं आने पीआर शंका हुई तो उपभोक्ता कमलदास बैंक में जाकर अपने खाते को चेक कराया तो उनके पैर के नीचे से मानो जमीन खिसक गई, उनके उनके 20 लाख की एफडी गायब थी, उपभोक्ता कमलदास का आरोप है कि खुद को बैंक का कर्मचारी बताने वाला प्रकाश रावत बैंक के अधिकारियों के साथ मिलकर उनके 20 लाख की एफडी का हेराफेरी किए हैं। इतना ही नहीं लॉकर में रखे जेवरात भी गायब होने की उपभोक्ता ने आशंका जताते हुए मामले की शिकायत थाने में की है।

बैंक कर्मी सहित एक अन्य पर मामला दर्ज
उपभोक्ता की शिकायत पर बुढ़ार पुलिस ने एफडी की हेराफेरी करने वाले शातिर प्रकाश रावत सहित संलिप्त बैंक कर्मी के 409,420 के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है। इसके पूर्व भी लाकर से जेवरात गायब होने की शिकायत हुई थी। यूनियन बैंक में इसके पूर्व भी इसी तरह बैंक के लॉकर से बुढ़ार उपभोक्ता व्यापारी बल्लू विशनानी के लाकर से 20 लाख के जेवरात गायब होने की शिकायत हुई थी, तो वहीं बाबूलाल चौधरी नामक उपभोक्ता के खाते से पैसा गायब होने का मामला भी प्रकाश में आया था। वहीं, इस पूरे मामले बैंक प्रबंधन मीडिया के सामने कुछ भी कहने से मना कर रहे हैं।

इनका कहना…
यूनियन बैंक के एक उपभोक्ता के एफडी का पैसा गायब होने की शिकायत आई थी। इस पर कार्रवाई करते हुए प्रकाश रावत सहित संलिप्त बैंक कर्मी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है।
संजय जायसवाल, थाना प्रभारी बुढ़ार

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com