Sunday , 29 May 2022

भारत-पाकिस्तान ‘युद्ध’ के लिए जमीन तैयार, पीएम मोदी का ये योद्धा देगा बड़ी टक्कर

Loading...

नई दिल्ली: पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे पर अपना अड़ियल रुख बरक़रार रखे हुए है। इसी पर भारत-पाकिस्तान आमने-सामने आने वाले हैं।

पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो यह तय है कि पीएम नवाज शरीफ लगातार दूसरे साल यूएन जनरल असेंबली में कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे।

भारत ने भी पाक को उसी की भाषा में जवाब देने की ठान ली है। पीएम नरेंद्र मोदी इस बार यूएन की मीटिंग में नहीं जाएंगे। उनकी जगह विदेश मंत्री सुषमा स्वराज उन्हें तीखा जवाब दे सकती हैं। सुषमा स्वराज यूएन में भारतीय डेलिगेशन को लीड करेंगी।

भारत-पाकिस्तान ‘युद्ध’ के लिए जमीन तैयार, पीएम मोदी का ये योद्धा देगा टक्कर

भारत-पाकिस्तान यूएन में होंगे आमने-सामने

बता दें कि नवाज ने हुर्रियत नेताओं से मुलाकात में कहा कि वे यूएन में कश्मीर पर हिंसा का मुद्दा उठाएंगे। पिछले साल भी यूएन में शरीफ ने यह मुद्दा उठाया था। उस वक्त भी सुषमा ने करारा जवाब दिया था। पाक पीएम शरीफ 21 सितंबर को यूएन में स्पीच देंगे। वहीं, सुषमा 26 सितंबर को जवाब देंगी।

Loading...

कश्मीर का मुद्दा पाकिस्तान लगातार उठाता रहा है। बीते दिनों भी यूएन में पाक की मलीहा लोधी ने कश्मीर में आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद वहां जारी हिंसा का मुद्दा उठाया था। इस पर भारत के रिप्रेजेंटेटिव सैयद अकबरुद्दीन ने कहा था कि पाकिस्तान अपने देश को छोड़कर दूसरे की टेरिटरी में घुसने की कोशिश कर रहा है।

इस बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि यूएन में उनका मुख्य एजेंडा कश्मीर में भारतीय सेना का ह्यूमन राइट्स वॉयलेशन होगा। पाक ने ये भी कहा कि वे यूएन समेत वर्ल्ड कम्युनिटी को कश्मीर में हालात बेहतर करने के लिए आवाज उठाने को कहेंगे।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com