Thursday , 7 July 2022

बस एक क्लिक से जन जायेंगे मौत की तारीख

Loading...

compएजेंसी/ वाशिंगटन। वैसे तो जिस इंसान ने इस धरती पर जन्म लिया है, उसे एक न एक दिन मरना है। आज तक यह कोई नहीं जान पाया है कि उसकी मौत कब और कैसे होगी। लेकिन आने वाले समय में शायद यह भी संभव हो जाए कि अपनी मौत के पहले ही लोग यह जान सकेंगे कि उनकी मौत कब होगी।

सुपर कंप्यूटर बता देगा आपकी मौत का समय

एक वेबसाईट में छपी खबर के अनुसार, अमेरिका इन दिनों एक ऐसा सुपर कंप्यूटर बना रहा है जिससे इंसान की मरने की तारीख और समय की जानकारी मिल सकेगी। बताया जा रहा है कि अमेरिका के इस शोध में सफलता के आसार भी दिखने लगे हैं।

बताया जा रहा है कि भगवान के साथ मिलाने वाला यह सुपर कंप्यूटर 96 प्रतिशत यथार्थता के साथ काम करेगा। अमेरिका के वैज्ञानिक इस असंभव को संभव बनाने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं।

खुशखबरी: आपके लिए आई 17572 पदों पर बम्पर नौकरी , जल्द करें अप्लाई

वेबसाईट से मिली जानकारी के अनुसार, इस सुपर कंप्यूटर का निर्माण बोस्‍टन बेथ इजरायल डीकोनेस मेडीकल सेन्‍टर में किया जा रहा है। अपने इस सपने को साकार करने में यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट और शोधकर्ता दिन रात मेहनत कर रहे हैं।

Loading...

इस सुपर कंप्यूटर में मरीज की बीमारियों का डाटा लोड किया जाएगा जिसके हिसाब से सुपर कम्यूटर उस मरीज की मौत का अंदाजन समय आयर तारीख बता देगा।

बताया जा रहा है कि यह कम्‍प्‍यूटर हर तीसरे मिनट मरीजों का डेटा कलेक्‍ट करता है और उनके द्वारा ली जाने वाली ऑक्‍सीजन के आधार पर रक्‍तचाप के स्‍तर को देखते हुए जानकारी देता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com