पीसीबी के अधिकारी के दुर्व्यवहार के कारण पूर्व कप्तान यूनिस खान ने इंग्लैंड दौरे से पहले छोड़ा था अपना पद, हुआ खुलासा

कराची, यूनिस खान के साथ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के एक अधिकारी के कथित दुर्व्यवहार के कारण पूर्व कप्तान ने इंग्लैंड दौरे से पहले राष्ट्रीय टीम के साथ अपना बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ दिया। पीसीबी के एक बेहद विश्वसनीय सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआइ को बताया कि यूनिस खान कुछ दिनों बाद टीम के बायो-बबल में शामिल होना चाहते थे और बोर्ड के एक अधिकारी के साथ बातचीत के कारण उन्हें बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ना पड़ा।

सूत्र ने कहा, “असली और तथ्यात्मक कारण यह है कि यूनिस ने पीसीबी से कुछ दिनों की देरी के बाद उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए अनिवार्य बायो-बबल में शामिल होने की अनुमति देने के लिए कहा था, क्योंकि उन्हें कराची में एक जटिल दंत चिकित्सा से गुजरना पड़ा था।” इंग्लैंड दौरे के लिए हाई परफॉर्मेंस सेंटर में स्थापित कंडीशनिंग कैंप में भाग लेने के लिए यूनिस खान तीन दिनों के लिए लाहौर आए थे और इसके बाद उन्होंने बोर्ड से कुछ दिन की छुट्टी मांगी थी।

सूत्र ने आगे बताया, “जब यह घोषणा की गई कि इंग्लैंड के लिए उड़ान भरने से पहले सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों को 20 जुलाई से क्वारंटाइन शुरू करना होगा, यूनिस ने पीसीबी से अनुरोध किया कि उन्हें कराची लौटने और दंत चिकित्सा से गुजरने की अनुमति दी जाए और उन्हें टीम में देर से शामिल होने की अनुमति दी जाए।”

उन्होंने खुलासा किया कि एक पीसीबी अधिकारी जिसके साथ यूनिस ने बात की थी, उसने उन्हें स्पष्ट रूप से बताया कि वह देर से शामिल नहीं हो सकते हैं या इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ संगरोध प्रोटोकॉल के लिए समझौता ज्ञापन (एमओयू) के कारण वह इंग्लैंड में सीरीज मिस करेंगे।

सूत्र ने अपने बयान में आगे खुलासा किया और बताया, “जाहिर तौर पर बातचीत के दौरान चीजें गर्म हो गईं जब अधिकारी ने यूनिस से कहा कि उन्हें अभी वेस्टइंडीज जाना चाहिए, क्योंकि उनके अनुरोध पर इतने देर से विचार नहीं किया जा सकता है।” उन्होंने कहा कि कुछ शब्दों के आदान-प्रदान के बाद, यूनिस ने भी अपना आपा खो दिया और पीसीबी अधिकारी से कहा कि बेहतर है कि वह इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के दौरे पर न जाएं।

हालांकि, बोर्ड के बड़े अधिकारियों ने यूनिस खान को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने, क्योंकि उनका स्वभाव ऐसा है। सूत्र ने बताया, “बाद में पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी और सीईओ वसीम खान ने भी इस मामले को सुलझाने के लिए यूनिस से बात की, लेकिन पूर्व कप्तान जो कि स्वभाव के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने कहा कि वह अब बल्लेबाजी कोच के रूप में काम नहीं करना चाहते हैं।”

यूनिस के करीबी एक अन्य सूत्र ने यह भी खुलासा किया कि यह सच था कि यूनिस की दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर कुछ खिलाड़ियों के साथ उनके रवैये और व्यावसायिकता को लेकर उनकी असहमति थी, लेकिन यह उनके बल्लेबाजी कोच के रूप में इस्तीफा देने का कारण नहीं था। सूत्र ने बताया, “आम तौर पर उन्हें टीम के सभी खिलाड़ियों का साथ मिला, क्योंकि वे उनके काम की नैतिकता का बहुत सम्मान करते थे। सच्चाई यह है कि यूनिस टीम और बल्लेबाजों की प्रगति से विशेष रूप से खुश नहीं थे और इस तथ्य पर भी कि कुछ बल्लेबाजों को उन्हें टीम में होना चाहिए था, चयन के लिए विचार नहीं किया जा रहा था।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com