Thursday , 30 June 2022

अभी अभी: पीएम मोदी ने किया ऐलान, भीम ऐप इस्तेमाल करने वाले होंगें मालामाल

Loading...

नई दिल्ली। बाबा साहेब डॉ. अांबेडकर की 126वीं जयंती पर नागपुर पहुंचे पीएम मोदी ने नीति आयोग के कार्यक्रम में आधार पे सेवा शुरू की। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जो लोग भीम ऐप को प्रमोट करेंगे उन्हें पैसा कमाने का मौका मिलेगा। अगर कोई भीम ऐप दूसरे को सिखाता है तो उसे 10 रुपए मिलेंगे वहीं अगर कोई दुकानदार अपनी दुकान पर भीम ऐप से लेन-देन करेगा तो उसे 25 रुपए मिलेंगे। यह स्कीम 18 अक्टूबर तक जारी रहेगी।

नीति आयोग के कार्यक्रम में आधार पे सेवा शुरू

इससे पहले पीएम ने बाबा साहेब अांबेडकर के योगदान को याद करते हुए कहा कि बाबा साहेब हर कदम जहर पीते गए और उन्होंने लोगों के लिए अमृत दिया। उन्होंने संविधान के माध्यम से समाज के हर वर्ग के लिए काम किया। उनका जीवन प्रेरणा का बड़ा स्त्रोत है। अभाव की बीच कैसे जीवन प्रभावी हो यह प्रेरणा बाबा साहब से मिलती है।

उन्होंने आगे कहा कि 2022 में भारत अपनी आजादी के 75 साल पूरे करेगा ऐसे में हर किसी के पास घर होना चाहिए, बिजली और पानी मिले।

इससे पहले पीएम मोदी नागपुर पहुचें जहां वो सबसे पहले बाबा साहेब की दीक्षास्थली गए और प्रार्थना की। उसके बाद उन्होंने यहा कई महत्वपूर्ण चीजें देखीं।

Loading...

मोदी यहां से कोराडी थर्मल पावर प्लांट जाएंगे जहां वो बिजली उत्पादन की नई इकाई देश को समर्पित करेंगे। नागपुर जाने से पहले पीएम ने ट्वीट किया और लिखा कि आंबेडकर जयंती के पावन अवसर पर पूज्य बाबासाहेब को नमन। #जयभीम!

आंबेडकर जयंती पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने संसद भवन में बाबा साहेब को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद पीएम मोदी

इस अवसर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रवि शंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल, रामदास अठावले, हंसराज अहीर और अन्य नेता भी मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी दोपहर दो बजकर 10 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com