Thursday , 7 July 2022

नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली फिल्म की एक्ट्रेस सोनम कूपर को नहीं आता…

Loading...

मुंबई। हाल ही में नेशनल अवॉर्ड्स की घोषणा हुई है जिसमें सोनम कूपर की फिल्म ‘नीरजा’ को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला है। लेकिन क्या आप इस बात पर यकीन करेंगे कि सोनम कूपर को राष्ट्रगान नहीं आता। इस बात को लेकर सोनम कपूर को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रॉल किया जा रहा है। सोनम कपूर ने #LetsTalkAboutTrolls पर एक ब्लॉग लिखा जिसकी वजह से वो खुद ही ट्रॉल हो रही हैं।

नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली फिल्म की एक्ट्रेस सोनम कूपर को नहीं आता राष्ट्रगान!

सोनम कपूर बोलीं, मैं सवाल करती हूं तो मैं एंटी-नेशनल बन जाती हूं

दरअसल, सोनम ने अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स के लिए कॉलम लिखा था जिसमें उन्होंने सोशल मीडिया पर होने वाले ट्रोलर्स को जवाब दिया था। उन्होंने कहा था कि सोशल मीडिया एक अच्छी जगह है लेकिन ट्रोल्स सेक्सिस्ट और जजमेंटल होते हैं। लोग मानते हैं कि हम सुंदर दिखते हैं और अच्छे कपड़े पहनते हैं तो लोगों को लगता है कि हमारे पास दिमाग नहीं है। शुक्र है कि मैं खुद में कंफर्टेबल हूं।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए सोनम ने आगे लिखा कि ‘मुझे भारतीय होने पर गर्व है, मैं अपने देश से बहुत प्यार करती हूं लेकिन लोगों की तरह मैं कट्टर नहीं हूं। क्योंकि मैं सवाल करती हूं तो मैं एंटी-नेशनल बन जाती हूं। एक बार फिर से राष्ट्रीय गान सुनिए। बचपन में सुनी उस लाइन को याद करिए जिसमें लिखा था, ‘हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई..’।’

Loading...

बस इतना कहना था कि ट्रोलर्स को मौका मिल गया क्योंकि नेशनल एंथम ‘जन-गण-मन’ में ‘हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई’ लाइन ही नहीं है। ये लाइन राष्ट्र गान में नहीं आती हैं। हालांकि ये लाइन स्कूली दिनों में आपने सुनी या कही ज़रूर होगी। ट्रोलर्स ने इस तरह उड़ाया सोनम का मजाक जिसपर @coolfunnytshirt ने ट्वीट किया, ” मुझे नहीं मालूम था कि जब सोनम कपूर बच्ची थीं, तब हमारा राष्ट्र गान अपडेट हो चुका था।” कड़ी निंदा हैंडल ने लिखा, ”काश सोनम कपूर के पापा ने उन्हें राष्ट्र गान रटाया होता।”

अपने इस ट्वीट पर ट्रोल होने के बाद सोनम ने ट्रोलर्स को जवाब देने के लिए ट्वीट किया, ‘मेरे आर्टिकल को इतनी अच्छी प्रतिक्रिया देने के लिए ट्विटर का शुक्रिया, ट्रोलर्स ने जिस तरह से प्रतिक्रिया दी उसने मेरा प्वाइंट साबित कर दिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com