Sunday , 5 December 2021

निखरी त्वचा पाने के लिए अपनाएं ये तरीका

निखरी त्वचा पाने के लिए सप्ताह या माह में त्वचा की देखभाल करना काफी नहीं होता है. इसके लिए आपको हर दिन एक नए मास्क को तैयार करना चाहिए. इसके लिए हम आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं  इसके उपरांत आपके चेहरे की खूबसूरती बढ़ने वाली है. यह फेसमास्क रोजाना त्वचा पर जमने वाली गंदगी और मृत कोशिकाओं को हटाने में सहायता करते हैं. इसके लिए आपको रोजाना किसी एक फेसमास्क को चेहरे पर लगाना चाहिए.  

ओटमील: इसे बनाने के लिए 2-3 चम्मच ओटमील को ब्लैंड करके उसमें थोड़ा सा गर्म पानी मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को 30 मिनट तक चेहरे पर लगे रहने दें उसके बाद पानी से मुंह धो लें.

दही: त्वचा से अतिरिक्त तेल हटाने के लिए दही का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. इससे त्वचा फ्रेश दिखती हैं. इसके लिए 2-3 सादा दही को चेहरे पर 15-20 मिनट तक चेहरे पर लगाकर रखें. उसके बाद पानी से धो लें.

ग्रीन क्ले: त्वचा से गंदगी और मृत कोशिकाओं को हटाने में ग्रीन क्ले मददगार होती है. इसके लिए 2 चम्मच ग्रीन क्ले में थोड़ा सा पानी मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को चेहरे पर 20-30 मिनट तक लगाकर रखें. उसके बाद पानी से चेहरे को धो लें.

शहद और नींबू का रस: त्वचा को स्वस्थ बनाने के लिए 1 चम्मच शहद में कुछ बूंदे नींबू के रस की मिलाकर से चेहरे पर 15 मिनट तक लगाकर रखें. 15 मिनट बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. उसके बाद इसे साफ करके मॉइश्चराइजर लगाएं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com