Saturday , 23 October 2021

दशहरे के दिन भूलकर भी ना करें ये काम

Loading...

दशहरे का पर्व इस साल 15 अक्टूबर को मनाया जाने वाला है। यह पर्व अधर्म पर धर्म की जीत के प्रतीक के रूप में मनाया जाता है। जी दरअसल यह वही दिन है जब प्रभु श्रीराम ने रावण का वध किया था और माता सीता को उनसे मुक्त करवाया था। इस दिन बुराई पर अच्छाई की जीत हुई थी। अब आज दशहरे के पहले हम आपको बताने जा रहे हैं उन 4 कामों के बारे में जो बिलकुल भी नहीं करने चाहिए।

* कहा जाता है दशहरे के दिन कोई भी ऐसा काम नहीं करना चाहिए जो अधर्म की राह पर हो। इस दिन किसी निर्दोष को भूलकर भी नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए।

* कहा जाता है दशहरे के दिन पेड़ नहीं काटना चाहते। जी दरअसल पेड़ हमें जीवन देते हैं, इसलिए उन्हें काटना भी महापाप माना गया है। इस वजह से यह गलती भूल से ना करें। जी दरअसल दशहरे के दिन पेड़ काटने वालों की सेहत को बहुत नुकसान पहुंचता है।

Loading...

* कहते हैं दशहरे के दिन भूलकर भी किसी कमजोर को परेशान नहीं करना चाहिए। इस दिन भूल से भी जीव जन्तु को पीटें या मारें नहीं। जी दरअसल ऐसा करने से आपका सौभाग्य भी दुर्भाग्य में बदल सकता है। 

* मान्यता है कि दशहरे के दिन दिन भूलकर भी शराब और मांस-मीट आदि का सेवन नहीं करना चाहिए। इसी के साथ किसी बुजुर्ग या स्त्री को सताने या अपमान करने से भी माँ लक्ष्मी आपसे नाराज हो जाती हैं और घर में कई तरह के संकट पैदा हो सकते हैं।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com