Thursday , 30 June 2022

‘तीन तलाक पर मुस्लिम महिलाओं का पक्ष रखने सुप्रीम कोर्ट जाएगी योगी सरकार’

Loading...

यूपी की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने इंटरव्यू में कहा है कि सरकार तीन तलाक के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में मुस्लिम महिलाओं का पक्ष रखने वाली है. रीता ने दावा किया कि वे खुद ही सीएम योगी आदित्यनाथ से इस मसले पर मुलाक़ात कर चुकीं हैं और सरकार ने इस मुद्दे पर मसौदा तैयार करना भी शुरू कर दिया है.योगी सरकार

शुक्रवार को मुस्लिम महिलाओं के एक दल ने भी सीएम योगी से तीन तलाक के मुद्दे पर मुलाक़ात भी की है. महिलाओं ने योगी से उनके आवास पर मुलाक़ात की और तीन तलाक को ख़त्म करने की मांग की है.

बता दें कि बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया था कि वो यूपी में तीन तलाक के मुद्दे पर मुस्लिम महिलाओं से चर्चा करेगी. इस चर्चा से जिस तरह के नतीजे सामने आएंगे उसी के मुताबिक कानून में बदलाव करने की दिशा में आगे बढ़ा जाएगा.

Loading...

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने इस मुद्दे पर कहा था कि तीन तलाक, निकाह हलाला और बहुविवाह की परंपराएं मुसलमानों के लिए बहुत अहम हैं. इन मसलों से उनकी भावनाएं जुड़ी हैं. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड जैसे मुस्लिम संगठनों ने इन मामलों में अदालत के दखल का विरोध किया. बोर्ड ने कहा कि ये परंपराएं पवित्र कुरान से आईं है. लिहाजा ये न्याय प्रणाली के दायरे में नहीं आती हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com