Sunday , 29 May 2022

ग्वालियर में 70 से ज्यादा लोग हुए फूड पॉइजनिंग का हुए शिकार, जानिए पूरा मामला

Loading...

मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में फूड पॉइजनिंग का मामला सामने आया है, जिसमें जिले के मोहना थाना क्षेत्र के अंतर्गत मंगलवार शाम को 2 गांवों में आलू चाट खाने से 70 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए। इनमें से दो मरीज की हालत बिगड़ने पर उसे ग्वालियर रेफर करना पड़ा। घटना के बाद ग्वालियर के सीएमएचओ कार्यालय से स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची है, जहां घटना की पड़ताल की जा रही है।

यह है पूरा मामला
दरअसल पूरा मामला मोहना क्षेत्र के अंतर्गत दो गांव उम्मेदगढ़ और सेखरा का है। यहां एक युवक चाट ठेले पर पानी पूरी बेचने के लिए पिछले कई महीनों से जा रहा था। मंगलवार शाम को यह चाट वाला दोनों गावों में पानी पूरी बेचने के लिए पहुंचा था, जहां पर 70 से अधिक बच्चों व बड़ों ने चाट, आलू भल्ला और पानी पूरी खाई। ठेले से चाट वगैरह खाने वाले सभी लोग फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गए। सबसे पहले उम्मेदगढ़ गांव के 20 से 30 लोगों को उल्टी ,दस्त की शिकायत होने लगी। जिसकी सूचना गांव वालों ने डायल 100 को दी। 

हॉस्पिटल में कराया गया एडमिट
सूचना पुलिस के पास पहुंचते ही मोहना थाना प्रभारी प्रशांत शर्मा गांव में पहुंचे तो वहां की स्थिति देख सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी। इसके बाद फूड पॉइजनिंग के शिकार हुए सभी लोगों को एंबुलेंस और निजी वाहन से मोहना अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं दो लोगों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें ग्वालियर के जेएएच के लिए रेफर भी किया गया। इस गांव के कुल 50 लोगों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। इसके अलावा पास के शेखरा गांव में भी चाट खाने से करीब 15 से 20 लोगों को उल्टी दस्त की शिकायत हुई। सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य की टीम इस गांव में पहुंची और सभी लोगों को इलाज के लिए गांव के ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। फिलहाल सभी की हालत ठीक बताई जा रही है। 

Loading...

70 से ज्यादा लोग हुए फूड पॉइजनिंग का शिकार
इस मामले को लेकर मुख्य एवं जिला चिकित्सा प्रभारी बिंदु अग्रवाल ने बताया है कि दोनों गांव में लगभग 70 से अधिक लोग फूड पॉइजनिंग के शिकार हुए हैं। सभी लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंच चुकी है। इस मामले में SDOP प्रवीण अस्थाना ने बताया कि प्राप्त सूचना के आधार पर थाना प्रभारी को दोनों गांवों में भेजा गया था। वहां से बीमार लोगों को पुलिस लेकर आई और मोहना अस्पताल में भर्ती कराया,अब सभी की हालत ठीक है। मोहना का शिवहरे चाट वाला चाट बेचने गया था, उसका ठेला रखवा दिया है और फूड टीम को सूचित किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com