खुदाई के दौरान मिली सोने की इस अंगूठी ने खोल दिया 73 साल पुराना बड़ा राज, सुनकर पूरी दुनिया हुई हैरान

अक्सर अंजाने में किसी को ऐसी चींज मिल जाती है, जो किसी के लिए बरसों की खोज होती है। हमेशा देखते है कि कई बार खुदाई करने में कुछ ऐसे अवशेष बरामद हो जाते है। जिनके बारे में जानकर पैरों तले जमीन खिसक जाती है। आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में बताने जा रहे है जिसने सालों पुराने राज का पर्दाफाश कर दिया।

खबर के अनुसार, एक युवक अपने बिगीचे में गढ्डा खोद रहा था अचनाक ही उसको एक सोने की अंगूठी मिली जिससे एक 73 साल पुराने राज का सच सामने आ गया। इस राज से पर्दा उठते ही सबके पैरों तले जमीन खिसक गई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये मामला ऑस्ट्रिया होहेंथर्न से हमारे सामने आया है।

जहां पर टाइटस फरमिन नाम के शख्स रहते है। पुछले साल गर्मियों में वो अपने घर के बगीचे को खोद रहते थे। इसी के चलते शख्स को जमीन में दबी एक सोने की अंगूठी,विमान का मलबा, और कुछ हड्ड़िया बरामद हुई थी। य़े देखकर वो घबरा गया और इस मामले की जानकारी स्थानीय प्रशासन को दे दी।

जब उनकी जांच की गई तो पता लगा कि वो मलबा दूसरे विश्व युद्ध के दौरान लापता हुए विमान 24 ब्लैक एविएटर का मलबा था। 23 दिसंबर, 1944 को यह विमान एक गुप्त मिशन पर निकला था, लेकिन अचानक वो लापता हो गया था। इस विमान में 2 पायलेट भी सवार थे। खुदाई में मिली हड्डियों का DNA टेस्ट करवाया तो पता लगा कि वो अवशेष पायलट लॉरेंस ई डिक्सन के थे।

 

इसके बाद रक्षा विभाग ने अंगूठी को लॉरेंस ई डिक्सन की बेटी मार्ला एल एंड्रयू को सौंप दिया। अंगूठी मिलने के बाद पायलट लॉरेंस ई डिक्सन की बेटी ने कहा कि 18 कैरेट सोने की यह अंगूठी मेरे लिए जीवन का सबसे बड़ा खजाना है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com