Thursday , 28 October 2021

कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं हो पा रहे है सफलता, तो जरुर अपनाएं ये उपाय

Loading...

जब मनुष्य को अपने करियर में मेहनत के अनुरूप कामयाबी नहीं प्राप्त होती तो वह निराश तथा परेशान हो जाता है। तो वह अपनी मेहनत के बारे में, अपनी स्ट्रेटजी के बारे में तथा अपनी रूचि के बारे में सोचने लगता है। आखिर में फिर वह अपनी किस्मत को दोष देने लगता है। ऐसी स्थिति में मनुष्य को वास्तु दोषों पर भी ध्यान देना चाहिए। कभी-कभी कुछ वास्तु दोष की वजह से भी करियर की कामयाबी में रुकावट आती है। ऐसे में कुछ ऐसे टिप्स है जिनको करने से करियर में आने वाली वास्तु की समस्याएं दूर हो सकती हैं। 

करियर में कामयाबी के लिए आवश्यक वास्तु टिप्स:-

केले का पेड़ लगाएं: वास्तु शास्त्र के मुताबिक, कड़ी मेहनत के बड़ा भी करियर में कामयाबी नहीं प्राप्त हो रही है तो घर के सामने केले का पेड़ लगाएं। इसके चारों ओर साफ़-सफाई रखें। परम्परा है कि जितना केले का वृक्ष बढ़ेगा उतना ही आपका करियर बढ़ेगा। सनातन धर्म में केले के पेड़ को देव वृक्ष कहा गया है।

Loading...

पूर्व दिशा में मुंह करके पढाई करें: पूर्व दिशा में मुंह करके पढ़ाई करने से करियर में कामयाबी प्राप्त होती है। इस लिए व्यक्तियों को पूर्व की तरफ मुख करके पढ़ना चाहिए। इससे आत्मविश्वास में इजाफा होता है। शास्त्रों के मुताबिक, पूर्व दिशा, प्रभु श्री गणेश का होता है। जो बल, बुद्धि का स्वरूप है। परम्परा है कि पूर्वोत्तर के दरवाजे व खिड़कियां खोलने से घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com